Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

वेदार्णा फाउंडेशन द्वारा आयोजित योग प्रशिक्षण शिविर

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 21-2018 03:29:52pm

ग्रेटर नोएडा : वेदार्णा फाउंडेशन द्धारा हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय योगा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न हुआ। वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक संदीप कुमार के अनुसार शिविर का आयोजन पिछले तीन दिनों तक रामलीला मैदान,निकट ग्राम बिरौडा में किया गया। शिविर के अंतिम दिन आस पास के इलाकों से भारी संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया।

 

 

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले काफी समय से भिन्न भिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश में लगा है। इन अभियानों में योगा जागरुकता, पर्यावरण जागरूकता, जन्संख्या जागरूकता, यातायात जागरूकता और शिक्षा जागरूकता अभियान शामिल है।

 

ये पढ़े : उत्तर प्रदेश क्राइम- 21 मार्च 2018

 

शिविर की शुरुआत करते आई०टी०एस० इंजिनीरिंग के प्रोफेसर और वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक  डॉ०कुलदीप मलिक और उनकी टीम के सदस्यों ने उपस्थित जन समूह को सूक्ष्म व्यायाम, आसान, प्रणायाम और ध्यान के साथ साथ तालिवादन और हास्य प्रकियाओं का अभ्यास कराया। इस अवसर पर डॉ मलिक ने उपस्थित जनसमूह से योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाकर इससे द्धारा शारिरिक, मानसिक और आध्यात्मिक लाभ लेने की अपील की।

 

पूरे योगाभ्यास के दौरान सभी लोगो का योग के प्रति समर्पन देखतेे ही बन रहा था। शिविर के संचालन मेंं श्री रामचरितमानस मंडली, प्रो. धीरेंद्रे त्यागी, श्रीमती अलका गुप्ता, भूपेंद्र कुमार, आदि का विशेष योगदान रहा। अपने समापन भाषण मैं प्रोफेसर सुनील मिश्रा ने पूरी वेदार्णा टीम का सफल शिविर के लिये धन्यवाद दिया।

                                                                                ग्रेटर नोएडा से अजय ठाकुर