Live Tv

Saturday ,15 Dec 2018

विधानसभा अध्यक्ष की अपील के बाद विपक्ष हुआ शांत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 21-2018 06:09:25pm

गैरसैंण : विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष की अपील के बाद विपक्ष शांत हुआ।

 

आपको बता दें कि सदन के दूसरे दिन की कार्यवाही में जब विपक्ष ने काफी देर शुरुआत में हंगामा किया तो विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल को ये अपील करनी पड़ी। 

ये पढ़े : 90 हजार शिष्यों को बाबा रामदेव देंगे दीक्षा

 

विधानसभा अध्यक्ष की अपील के बाद नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के समर्थन से विपक्षी विधायकों ने प्रश्नकाल चलने दिया। प्रश्नकाल के दौरान मलिन बस्तियों के मालिकाना हक का मामला। वनों को आग से कैसे बचाएं।

 

अब तक उत्तराखंड में कितने युवाओं को रोजगार मिल चुका है। प्रदेश में कितने प्रशिक्षित बेरोजगार हैं। कितने अप्रशिक्षित बेरोजगार हैं इसका लेखा-जोखा विधायकों की ओर से सरकार से मांगा गया। प्रदेश में अब तक कितने ITI कॉलेज खोले गए हैं और उन कॉलेजों की युवाओं को प्रशिक्षण देने में क्या भूमिका है। इसको लेकर भी विधायकों ने प्रश्नकाल के दौरान सवाल उठाए।

 

सरकार की ओर से मंत्री हरक सिंह रावत, राज्य मंत्री धन सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने अपने-अपने विभागों के बारे में जानकारी दी। हालांकि विधायक विभागवार मंत्रियों के जवाब से संतुष्ट नज़र नहीं आए। विपक्ष ने मंत्रियो की तैयारियों पर सवाल उठाए हैं।

                                                                                         गैरसैंण से अजय पाण्डे