Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम- 22 मार्च 2018

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 22-2018 02:35:13pm

उन्नाव : यूपी में योगी सरकार की मंसा के अनुरूप कानून का राज स्थापित करने के उद्देश्य से अपराधियों के सफाये के लिये चल रहे अभियान के क्रम में उन्नाव जिले की पुरवा कोतवाली इलाके का हत्या, लूट जैसे गंभीर मामलों में वांछित इनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश से वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस की मुठभेड़ हो गयी।

 

जिसमे दोनो ओर से हुई जबरजस्त फायरिंग में दारोगा और हिस्ट्रीशीटर दोनो ही एक दूसरे की गोली से घायल हो गये। इस दौरान बदमाश के साथ रहा दूसरा अपराधी भागने में सफल रहा। मुठभेड़ की सूचना पर कई थानों के फोर्स मौके पर पहुंचे और काम्बिंग शुरू की लेकिन शातिर अपराधी के साथ रहे दूसरा बदमाश को नहीं पकड़ा जा सका।

 

ये पढ़े : तेंदुए के डर से सहमा गांव

 

इस बीच शातिर अपराधी जिसके पैर में गोली लगी और दरोगा जिनके हाँथ में गोली लगी दोनो को ही पहले सीएचसी पुरवा फिर वहां से जिला अस्पताल लाया गया।  पूरा मामला उन्नाव की पुरवा कोतवाली क्षेत्र का है जहां पर पुलिस को जिले के 2 शातिर अपराधियो द्वारा किसी घटना को अंजाम देने की सूचना मिली थी।

 

फिर क्या था पुलिस ने फौरन जाल बिछाया और चेकिंग शुरू की। वही बदमाशो ने जब पुलिस को सामने पाया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमे दरोगा प्रदीप सिंह घायल हो गए। वही जवाबी फायरिंग में शातिर इनामी अपराधी धनराज लोध के पैर में गोली लगने से वह भी घायल हो गया।

 

घायल शातिर अपराधी पुलिस रिकार्ड में 25 हजार का इनामी भी है। इस बीच घटना के समय साथ रहा उसका साथी भागने में कामयाब रहा। हालांकि घायल दरोगा और अपराधी आदित्य को पुलिस ने इलाज़ के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

 

जहां दोनो का इलाज किया जा रहा है। वही पुलिस की माने तो घायल बदमाश आदित्य पर हत्या लूट और डकैती के 17 संगीन मुकदमे दर्ज है और वो शातिर अपराधी है। वही दूसरी ओर दूसरे अरोपी को पकड़ने के लिए कई थानों की फोर्स अभी मौके पर कॉम्बिंग कर रही है।

 

ये पढ़े : एक करोड़ की हेरोइन बरामद

 

सहारनपुर : सहारनपुर में युपी पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है। थाना तीतरो इलाके में चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की ओर से कई राउंड फायरिंग किये जाने के बाद पुलिस ने जवाबी कार्यवाई करते हुए 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है।

 

पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई जिससे वह वहीँ गिर गया जबकि उसका एक साथी अँधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस  फानन में घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। देर शाम थाना तीतरो पुलिस रूटीन चेकिंग कर रही थी।

 

इसी बीच बाइक सवार दो संदिग्द युवक आये जिन्हे पुलिस ने रुकने का इशारा किया लेकिन वे बिना रुके ही बाइक की रफ़्तार बढ़ाकर भागने लगे। पुलिस  ने उनका पीछा कर रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

 

जिसके बाद तीतरो थाना प्रभारी अरुण पंवार ने वायरलेस पर सुचना प्रसारित कर बदमाशों के बारे जानकारी कंट्रोल रूम को दे दी। जिसके बाद सुचना मिलते ही सर्विलांस प्रभारी मुबारिक हसन अपनी टीम के साथ बदमाशों की घेराबंदी करने में लग गए।

 

इतने में तीतरो प्रभारी अरुण पंवार मय टीम बदमाशों की घेराबंदी करने पहुंच गए। बदमाशों ने अपने को घिरता देख पुलिस  पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्येवाही में फायरिंग करनी पड़ी। फायरिंग में एक बदमाश पैर मर गोली लगने से घायल होकर जमीन गिर गया जबकि उसका एक साथी भागने में कामयाब हो गया।

 

पुलिस फरार हुए बदमाश की तलाश में देर रात तक जंगलो में कॉम्बिग की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। एसपी देहात विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश ऐहसान पुत्र इलियास निवासी कुटबा माजरा थाना बड़गांव का रहने वाला है।

 

जो थाना बड़गांव का टॉप 10 अपराधी है। इसके अलावा उन्होने बताया कि पकड़ा गए बदमाश पर 25 हजार का इनामी भी है इसके उपर इसके ऊपर विभिन्न थानों में लूट,डकैती और अपहरण जैसे दर्जनों मामले दर्ज है।