×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 21 October 2018

दिल्ली क्राइम - 23 मार्च 2018

Reported by KNEWS | Updated: Mar 23-2018 02:05:24pm


नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद है। साउथ दिल्ली के संगम विहार इलाके में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग हुई लेकिन मौका पाकर सभी बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए।

 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिली को हथियार तस्करों का एक गैंग हथियारों की सप्लाई देने के लिये फरीदाबाद के रास्ते दिल्ली में दाखिल होने वाला है जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिए शूटिंग रेंज रोड पर एक पिकेट लगाया।

 

ये पढ़े : दिल्ली का बजट पेश, फ्री वाई फाई के लिए 100 करोड़

 

पुलिस के मुताबिक टाटा सफारी गाड़ी में 5 बदमाश सवार थे और पुलिस पिकेट को देखकर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में क्राइम ब्रांच की टीम ने भी बदमाशों पर फायरिंग की लेकिन इस पूरे एनकाउंटर में किसी के गोली नही लगी लेकिन मौका पाकर सभी बदमाश फरार होने के कामयाब हो गए।

 

पुलिस के मुताबिक दोनों तरफ से करीब 5 राउंड फायरिंग हुई। पुलिस ने बदमाशों की टाटा सफारी गाड़ी के टायर को गोली मारकर पंचर कर दिया लेकिन उसके बाबजूद बदमाश कई किलोमीटर तक पंचर गाड़ी भगाते रहे। आगे संकरा रास्ता होने की बजह से बदमाशों की गाड़ी फंस गई और वो गाड़ी से उतरकर मौके से फरार हो गए।

 

बदमाशों की गाड़ी से पुलिस को करीब आधा दर्जन अवैध पिस्टल बरमाद हुई है। हालांकि इस पूरे एनकाउंटर में कोई घायल नही हुआ है लेकिन इस पूरी घटना के बाद एक बात तो साफ है कि बदमाशों में पुलिस का जरा भी खौफ़ नही है, जो पुलिस टीम  पर भी फायरिंग से कोई गुरहैज़ नही कर रहे।

 

नई दिल्ली : दिल्ली में 23 अक्टूबर की रात वाजिद और आरिफ के हुए डबल मर्डर के आरोपी सब्बू को उत्तर पूर्वी जिले की एटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसके पास से एक पिस्टल और चार जिन्दा कारतूस बरामद किये है।

 

इस बदमाश पर 20 हज़ार का भी इनाम घोषित था हाल ही में हुए एक मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में अमरोहा के जंगलो में अनवर हटेला की टांग में गोली मारकर उसे गिरफ्तार किया था।

 

ये पढ़े : धरना प्रदर्शन के बाद माफी मांगने वाले नेता बने केजरीवाल

 

1 ब्रह्मपुरी और भजनपुरा इलाके में हुई वाजिद और आरिफ की हत्या के मामले में पुलिस ने सब्बू नाम के बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है की पकड़ा गया बदमाश इस हत्या कांड के मुख्य आरोपी मुमताज़ का सगा भतीजा है। इससे पहले पुलिस ने इस दोहरे हत्याकांड के सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। यह सब्बू नाम का बदमाश लगातार पुलिस की आंख में धूल झोक रहा था।

 

माना जा  रहा था की इमरान और कमर की हत्या का बदला लेने के लिए वाजिद और आरिफ की हत्या इस दोहरे हत्याकांड का बदला हो सकती है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लगभग  6 जून2017 को  नासिर गिरोह के लोगों ने छेनू के साथियों इमरान और कमर की हत्या कर दी गई थी। उस समय से जेल में बंद छेनू अपने गुर्गों की हत्या का बदला लेने के लिए मौका तलाश रहा था।

 

पुलिस का मानना है कि इसके चलते ही छेनू के साथियों ने पहले वाजिद को मारा और चार घंटे बाद आरिफ की भी ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी। इस मामले में छानबीन कर रही पुलिस को पता चला था  कि वाजिद जेल में बंद नासिर और उसके साथियों के लिए रुपये जुटाता था। गिरोह के सदस्यों की पैरवी के लिए रुपये भी वही देता था। इसके अलावा हथियार खरीदने के लिए रुपये देने का काम भी उसके पास ही था।

 

उधर भजनपुरा में मारे गए आरिफ का नासिर गिरोह से सीधे कोई संबंध नहीं था लेकिन नासिर गैंग के साथियों से उसका मिलना-जुलना था। वाजिद की हत्या में छेनू गैंग के सदस्य कमर के भाई मुमताज का नाम सामने आया था जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ नाम दर्ज़ मुकदमा दर्ज़ किया था और सीसीटीवी के मदद से इस हत्या कांड में शामिल सभी आरोपियो की पहचान कर सबको जेल भेज चुकी है।

 

इन दोनों हत्याकांड की दो महीने बाद सीसीटीवी सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। इन दोनों सीसीटीवी की तस्वीरों में साफ़ साफ़ दिख रहा था की किस तरह राजधानी दिल्ली में बदमाश बेखौफ है एक के बाद एक दो हत्याओं को अंजाम दे डाला। फ़िलहाल पुलिस ने इन दोनों हत्या कांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी को पहले ही जेल भेज चुकी है।

 

ये पढ़े : बदमाशों ने लूट के इरादे से की दुकानदार की गाड़ी पर फायरिंग

 

रेवाड़ी : रेवाड़ी में 6 वर्षीय की बालिका लावारिस अवस्था में मिली है। पुलिस  ने बालिका का मेडिकल कराया जिसमें बालिका के साथ दुष्कर्म की हुई पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि अंदरूनी चोट की वजह से बालिका को पीजीआई रोहतक रैफर किया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ 6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

रेवाड़ी : रेवाड़ी  से संदिग्ध हालत में एक इंजीनियर की मौत हो जाने की खबर सामने आई है। इंजीनियर की पत्नी और युवक पर इंजीनियर की हत्या का मामला दर्ज किया गया है। परिजनों ने इंजीनियर की पत्नी  पर अवैध संबंधों के चलते वारदात को अंजाम देने के आरोप लगाया है। बिते दिन रेवाड़ी नारनोल मार्ग पर क़ानूका मोड़ पर संदिग्थ परिस्थितियों में इंजीनियर की मौत हो गई थी।


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे