Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

अकाउंट हैक होने से युवती परेशान, पुलिस से लगाई मदद की गुहार

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 23-2018 05:39:26pm

झाँसी : दुनिया भर के सामने डेटा लीक होने के मामले में शर्मसार हो चुके फेसबुक संस्थापक मार्क जुकेरबर्ग ने भले ही माफी मांग ली हो, लेकिन विवादों ने अब भी उनका पीछा नहीं छोड़ा है। खबर झांसी से है जहां फेसबुक पीड़ित दो लड़कियों की हैं। जिनके एकाउंट हैक कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

 

उनके एकाउंटों से अश्लील संदेश भेजे जा रहे है। गाली गलौज और अश्लील फोटो के मामले को लेकर संजीदा पीड़िताओं ने एसएसपी ऑफिस में आकर अपनी आपबिती सुनायी। जिसके बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है।

 

ये पढ़े : प्रदेश के सरकारी विभागों पर लाखों का कर्ज, देखें पूरी लिस्ट

 

झांसी के एसएसपी ऑफिस में खड़ी राधिका और श्रेया (काल्पनिक नाम) के फेसबुक एकाउंट पिछले दिनों हैक कर लिए गए। राधिका के एकाउंट से उसके दोस्तों को गालिया दी जा रही है। जबकि श्रेया के एकाउंट में अश्लील फोटो लोड की जा रही है। जिसकी वजह से दोनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम ये है कि फेसबुक एकाउंट बंद कर देने की नौबत आ गयी है। जबकि पीड़िता चाहती है, कि जिन्होंने उनके एकाउंट हैक किए है। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

 

इन्हीं सारी बातों को लेकर पीड़िताओं ने एसएसपी विवेक कुमार से मुलाकात की।  झांसी एसएसपी का कहना है कि शिकायत आने के बाद साइबर सेल को निर्देशित कर दिया गया है। जिससे उनकी जांच के बाद कार्यवाही की जा सके। जिस पर पीड़िताओं ने राहत की श्वासं ली है। 

 

इस मामले के सामने आने के बाद इतना तो साफ हो ही गया है कि अपनी सभी और सही जानकारी को सोशल मीडिया पर प्रदर्शित नहीं किया जाए। अन्यथा कभी ये जानकारी आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। 

                                                                                                                झांसी से कुलदीप अवस्थी