×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Friday, 17 August 2018

एेसा स्थान जहां लगता है भूतों का मेला

Reported by KNEWS | Updated: Mar 24-2018 03:15:47pm


बलिया : इन्सान का भौतिक विज्ञानं जहां जाकर चुप हो जाता है वही से रूहानी दुनिया शुरू हो जाती है। चिकित्सा विज्ञानं काफी आगे निकाल गया है लेकिन उसके बाजूद अपने दुखो से छुटकारा पाने के लिए अदृस्य शक्तियों की शरण में जाते है।

 

यूपी के बलिया जिले के मनियर कस्बे में नवका ब्रम्ह बाबा का स्थान भी एक ऐसा ही  है जहा देश के सभी प्रान्तों के लोग अपने कष्टों और मनोकना को लेकर प्रतिवर्ष लाखो की संख्या में आते है।

 

ये पढ़े : 88 मीटर लंबी तिरंगा यात्रा

 

यह सच्चाई भी है की प्रतिवर्ष यहां आने वाले हजारो  लोग बड़े-बड़े अस्पतालों के डाक्टरों ने ला इलाज घोषित कर दिया था वह यहां से भले - चंगे होकर ख़ुशी से की जिन्दगी जी रहे है। ऐसे हजारो महिलाएं यहां मिली जिन्होंने बताया की मुझे संतान ब्रम्ह बाबा की कृपा से हुआ। वही इस स्थान प़र एक दूसरा पक्ष जिसे मानवीय पहलू से अच्छा नही कहा जा सकता है।

 

यहां  पर ढेर  सारे ओझा  गुनी भी अपने मरीजो को लेकर आते है और भुत - प्रेत उतारने के नाम प़र महिलाओ .युवतियो और वृद्धो तक को पानी में डूबा - डुबाकर पीटना.बाल पकड़ कर नोचना और कई तरह से प्रताड़ित करते है। इस स्थान की सबसे बड़ी बात यह भी है की यहा सीधे रोगी और श्रद्धालू तो आते ही है। वही ओझा सोखा गुनी तांत्रिक मान्त्रिक भी अपने उन प्रेत पिचाशो को लेकर यहा आते है, जिन पर वह काबू नही पा सकते।

 

ये लोग अपने साथ लाए बदमाश प्रेत शैतानो को आत्माओ के दरबार मे लाकर बेड़ीया डलवाकर और मारपीट कर भगाते है। वास्तव में ये आत्माएं उन दो गरीब अनाथ बच्चो की है जिन्हे से 300 साल पहले एक  महिला ने मार कर उनकी आत्माओ को कैद कर लिया था।

 

लेकिन नियति का चक्र देखिये इन अनाथ बेसहारा बच्चों कि आत्माएं इतने वर्षों बाद भी खाली गोदे भर रही हैऔर लोगो कि बिमारियां दूर कर रही है। यह ब्रह्म आत्माओ का अनोखा मन्दिर है। ये मेला हरेक बार नवरात्र के मौके पर लगता है।

                                               

                                                                          बलिया से अमित कुमार


पर हमसे जुड़े