×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 23 October 2018

सुरेश खन्ना, सोनू निगम और दो लोगों को मिली डिलीट की उपाधि

Reported by KNEWS | Updated: Mar 24-2018 05:40:26pm


मुरादाबाद : मुरादाबाद की तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी में चौथा दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। हजारों छात्र छात्राओं की मौजूदगी में राज्यपाल रामनाईक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। वहीं नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

 

तीर्थांकर यूनिवर्सिटी की तरफ से नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना और गायक सोनू निगम समेत 4 लोगो को डी लीट की उपाधि दी गई। वहीं यूनिवर्सिटी के टॉपर 18 छात्र छात्राओं को गोल्ड मैडल दिए गए। साथ ही हजारों पास आउट हुए छात्र छात्राओं को डिग्री व् डिप्लोमा दिए गए कार्यक्रम में बीजेपी के विधायक और सांसद भी मौजूद रहे।

 

ये पढ़े : मिसाल कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री सुरेश पासी ने की शिरकत

 

कार्यक्रम के दौरान पुलिस प्रशसन की तरफ से भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।  तीर्थांकर महावीर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारी की जा रही थी। राज्यपाल की मौजूदगी में समारोह शुरू हुआ। तीन दिन तक यूनिवर्सिटी में तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत के पहले दिन यूनिवर्सिटी के हजारों छात्र छात्रा मौजूद रहे। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चांसलर सुरेश जैन ने कहा की वो तीर्थांकर यूनिवर्सिटी को दुनिया की मुख्य 200 यूनिवर्सिटी में लाना चाहते है।

 

वही उन्होंने कार्यक्रम को लेकर विस्तार से बताया। इससे पहले भी इसी तरह से यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह भव्य तरह से मनाया गया था। दीक्षांत समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी के हजारों छात्र ओर छात्राए बेहद खुश और जोश मैं दिखे। अपने अपने संकाय में टॉपर 18 छात्र छात्राओं को राज्यपाल राम नाईक द्वारा गोल्ड मैडल पहनाए गए।वही कोर्स पूरा कर चुके 7000 से ज्यादा छात्र छात्राओं को यूनिवर्सिटी की तरफ से डिग्री व् डिप्लोमा दिए गए जिसे पाकर सभी बेहद खुश और उत्साह में दिखे।

 

उन्होंने अपने भविष्य की योजनाओं को लेकर बताया। यूनिवर्सिटी की तरफ से राज्यपाल ने अपने अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली देश की 4 महान विभूतियों को डीलिट की उपाधी से सम्मानित किया। डीलीट से सम्मानित लोगो में मशहूर सिंगर सोनू निगम, मुरादाबाद के समाजसेवी व शिक्षाविद अरविंद गोयल। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना। वर्ल्ड फेम फोटोग्राफर अरुण खन्ना रहे। डीलीट का सम्मान पाने वाली सभी विभूतियां बेहद खुश दिखी। वहीं कार्यक्रम के दौरान शहर के हजारों गड़मान्य लोग भी मौजूद रहे।

 

समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी के चप्पे चप्पे पर पुलिस की तरफ से  बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम के अंत में राज्यपाल राम नाईक ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ साथ आगे बढ़ने का सन्देश संस्कृत के श्लोक चरेवेति चरेवेति का अर्थ बताते हुए दिया।

                                                                                मुरादाबाद से नईम खान


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे