×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Friday, 22 June 2018

रो पड़े डेविड वॉर्नर

Reported by KNEWS | Updated: Mar 31-2018 11:20:13am


नई दिल्ली : सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित कि गई कॉन्फ्रेंस के दौरान डेविड वॉर्नर अपने फैंस से मांफी मागंते हुए रो पड़े। वॉर्नर ने कहा कि जो भी हुआ मुझे उसके लिए दुख है,और मुझे नही लगाता कि मैं अब कभी देश के लिए खेल पाउंगा।

 

अपने परिवार से भी माफी मांगते हुए कहा कि, तुम लोगों का प्यार मेरे लिए दुनिया की हर चीज़ से ज्यादा एहमियत रखता है, और मैं तुम लोगों के बिना कुछ भी नहीं हूं। मैं तुम लोगों से वादा करता हूं कि फिर कभी तुम लोगों के साथ ऐसा नहीं करूंगा।

 

इसके साथ ही वॉर्नर ने कहा कि मैं उप-कप्तान  होने की जिम्मेदारी भी सही से नही निभा पाया। मैं अपने पद को लेकर नाकामयाब रहा। गेंद से छेड़छाड के मामले में फंसे स्टिव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल बैन लग गया है। इसके बाद डेविड वार्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तानी पद से भी इस्तीफा दे दिया है। 

 

ये पढ़े : सड़क हादसे का शिकार हुए शमी

 

वही सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कहना है कि वह जल्द ही नए कप्तान की घोषणा करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि शिखर धवन टीम के नए कप्तान हो सकते है।  स्टिव स्मिथ के राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ने के बाद अब डेविड वार्नर भी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ सकते है।

 

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसे डेविड वार्नर को आस्ट्रिया की उपकप्तानी से बाहर कर दिया गया है। जिसके बाद वार्नर  का कहना है, कि मेरी वजह से टीम को किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इसलिए मैं ऐसा सोच रहा हूं।

 

वही हैदराबाद के मेंटर वीवीएस लक्ष्मण का कहना कि टीम फैसले का डेविड वार्नर पर फैसले का इंतजार करेगी।आस्ट्रिलाई क्रिकेटर स्मिथ की नेशनल टीम से कप्तानी छीनने के बाद IPL टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी स्मिथ से कप्तानी की कमान छीन ली है।

 

कई सालों सालों से राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहें थे। सोमवार को अंजिक्य रहाणे  को टीमि का  नया कप्तान घोषित कर दिया गया है। राजस्थान रॉयल्स मैच फिक्सिंग के मामले में दो साल बैन के बाद IPL में वापसी कर रही है।

 

 ये पढ़े : कप्तान विराट कोहली खेलेंगे काउंटी

 

बात करें बाकी टीमों की तो इस साल ज्यादातर कप्तान भारतीय ही है। बल्ले और गेंद के खेल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्मिथ ने गेंद के साथ छेड़खानी कर क्रिकेट के नियमों का उलंघन किया था। इस छेड़खानी के लिए स्मिथ को आईसीसी से सजा के तौर पर मैच सस्पेंशन और मैच फिक्सिंग के लिए जुर्माने की सजा दी गई।

 

आईसीसी से सजा मिलने के बाद अब आईपीएल और बीसीसीआई ने स्मिथ के खेलने पर एतराज जताया है। स्मिथ रॉयल्स के लिए अहम खिलाड़ी हैं।अपनी कप्तानी से  स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को ऊँचे मकाम तक पहुचाया है। लेकिन इस IPL में स्मिथ नहीं दे पाएंगे राजस्थान रॉयल्स का साथ।

 

 

 

रॉयल्स के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत बड़ठाकुर ने कहा, 'हमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला के दौरान चल रहे इस विवाद की जानकारी है. हम बीसीसीआई से निर्देश का इंतजार करेंगे, जिसके बाद ही कोई घोषणा की जाएगी।

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल स्मिथ की कप्तानी भी ले ली गई है। स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने भी अपनी टीम के कप्तान पद से हटा दिया है और उनकी जगह आजिंक्य रहाणे टीम को टीम का कप्तान घोषित किया है।


 

                                                                                                                 नई दिल्ली से पूजा शर्मा

 


पर हमसे जुड़े