Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

पानी के लिए तरस रहे है लोग

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 26-2018 04:40:17pm

देहरादून : जहाँ एक ओर प्रदेश की बीजेपी सरकार राज्य में अपने एक साल पूरा होने का जश्न मना रही है। बड़े कार्यक्रम आयोजित कर सरकार की उपलब्धियों का गुणगान किया जा रहा है। वहीं दूसरी और राजधानी दून के लोग पानी के लिए तरस रहे है।

 

साथ ही सरकार के नुमाइंदों को भी कोस रहे है कि केवल राजनीति द्वेष के चलते उन्हें पानी से महरूम किया जा रहा है। मोहिनी रोड स्तिथ पेयजल निगम के मुख्यालय का जहाँ रायपुर विधानसभा के डालनवाला क्षेत्र के चन्दर रोड वार्ड नंबर 47 के क्षेत्रवासियों के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच प्रदर्शन किया और कार्यालय में मौजूद मुख्य अभियंता का घेराव किया।   

 

ये पढ़े : धार्मिक स्थान को लेकर दो गुटों में संघर्ष

 

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार का कहना था कि अमृत योजना के तहत इस क्षेत्र में ट्यूबवेल लगाए जाने का कार्य शुरू भी किया गया लेकिन उसे रोक भी दिया गया। चूँकि नगर निगम में मेयर बीजेपी के है जिस कारण नगर निगम से इस ट्यूब वेल के लिए एनओसी नहीं मिल पा रही है जिसके चलते इसका काम अधर में लटका है। चन्दर रोड के पार्षद आनंद त्यागी का कहना है कि उनके क्षेत्र में काफी समय से पानी की समस्या बनी हुई है।

 

जल स्तर भी बहुत नीचे पहुँच चुका है जिसके चलते उनके द्वारा जलनिगम से इस ट्यूब वेल की स्वीकृति करायी गयी थी,लेकिन आज दो महीने बीत गए है.लेकिन नगर निगम द्वारा इसके कार्य को शुरू करने के लिए एनओसी नहीं दी जा रही है।

 

निगम के अधिकारी है कि उन्हें केवल गुमराह कर रहे है।क्षेत्र की जनता में भी इसको लेकर आक्रोश है और उनका कहना है कि यदि उनके क्षेत्र में ट्यूबवेल नहीं लगा तो वे इसके लिए आंदोलन तक छेड़ देंगे। 

                                                                         देहरादून से कनिष्क सिंह