Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

सांसद निशंक ने जमालपुर कला को लिया गोद

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 27-2018 10:31:09am

हरिद्वार : हरिद्वार के सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अब ग्राम जमालपुर कला गांव को आदर्श ग्राम बनाने का बीड़ा उठाया है। डॉ निशंक ने जमालपुर कलां पहुंच कर इस गांव को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लेने की घोषणा की।

 

एक ही कार्यकाल में उनके द्वारा गोद लिया जाने वाला दूसरा गाँव होगा इससे पहले सांसद निशंक ने गोवर्धनपुर को गोद ले रखा था। सांसद डॉ निशंक की माने तो गोवर्धनपुर आदर्श ग्रामों में देश में सातवां स्थान प्राप्त कर चुका है और उत्तराखंड का नंबर वन गांव है।

 

ये पढ़े : बाघ के हमले से तीन लोग घायल

 

हालांकि गोवर्धनपुर गांव में रहने वाले ग्रामीणों के दावे डॉक्टर निशंक से अलग हैं वे गांव में किए गए कार्यों से संतुष्ट नहीं है। डॉक्टर निशंक का कहना है कि अब ग्राम जमालपुर कलां को आदर्श ग्राम बनाया जाएगा। जमालपुर कलां के ग्राम प्रधान सुशील राज राणा ने कहा कि आदर्श ग्राम योजना के तहत उनके गांव का चुनाव किया गया है।

 

यह ग्राम वासियों का सौभाग्य है। उन्होंने बताया की जमालपुर कलां में जलभराव और सड़कों की समस्या सबसे बड़ी है इसलिए जलभराव की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में डीएम, मुख्य विकास अधिकारी के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

                                                                                                हरिद्वार से पुलकित शुक्ला