Live Tv

Saturday ,15 Dec 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम - 31 मार्च 2018

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 31-2018 01:55:00pm

चंदौली : चंदौली से आपसी रंजिश में अधेड़ की गला दबाकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

घटना मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के चौरहट गांव का है जहां आपसी कहासुनी के बीच पड़ोस के ही युवक ने अधेड़ व्यक्ति की गला दबाकर हत्या कर दी और मौके से भाग निकला। मामले को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

 

ये पढ़े : डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज बेहाल

 

कुछ लोग इसे आशनाई से जुड़ा मामला बता रहे हैं तो कुछ लोग आपसी रंजिश का भी नाम दे रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और दोनों पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच में जुट गई है। पुलिस ने इस मामले में संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में भी लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

 

बलिया : बलिया पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली के अपराधों पर अंकुश लगाने और अपराधियों को पकड़ने के अभियान के अंतर्गत कोतवाली और स्वाट टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। दोनों टीमो के संयुक्त अभियान में 7 अन्तरप्रान्तीय मोटर साइकिल चोरो के सदस्य गिरफ्तार हुए है। वही इनके कब्जे से चोरी की 18 मोटर साइकिले भी बरामद की गई है।

 

वर्तमान पुलिस अधीक्षक के चार्ज लेने के बाद दूसरी बार वाहन चोर पुलिस के हत्थे चढ़े है। बलिया में अब तक एकसाथ इतनी मोटर साइकिले बरामद नही हुई थी। बाइकचोर चोरी करने के बाद एक जनपद से दूसरे जनपद और अन्य राज्यो मे फर्जी नम्बर प्लेट लगा कर लगभग 10 से 15 हजार में बेच देते थे। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर के अल्हागंज थाना क्षेत्र में 14 फ़रवरी की रात हुई राजबहादुर की हत्या का खुलासा करते हुऐ पुलिस ने शुक्रवार को हत्यारोपी भांजे को गिरफ्तार कर लिया । हत्यारोपी भांजे ने सिर्फ 50 रूपये के विवाद में हुई बेइज्जती का बदला लेने के लिए राजबहादुर की हत्या की थी।

 

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुभाष चन्द्र शाक्य ने शुकवार को बताया की अल्हागंज थाना क्षेत्र के गांव देहना निवासी राजबहादुर की 14 फ़रवरी की रात बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मृतक के भांजे देवेन्द्र  की तरफ से अज्ञात बदमाशो के खिलाफ हत्या का मामल दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

 

रामपुर : रामपुर के थाना शहजाद नगर के ढुंडई गांव में एक देवर की हैवानियत की दास्तां देखने को सामने आई है। जिस ने भाई की मौत के बाद अपनी भाभी के साथ शादी के वायदे कर नाजायज रिश्ता कायम किया और फिर एक दिन रिश्ते को झुठला कर एक और रिश्ता बनाने चला। पीड़िता की माने तो शादी के 2 महीने बाद ही उसके पति की मौत हो गई जिसके बाद वह अपने मायके चली गई।

 

जिसके बाद ससुराल वालों ने पीड़िता की शादी अपने छोटे बेटे से करने की बात कही जिसके बाद पीड़िता ससुराल वापस आकर रहने लगी इसी बीच शादी से पहले ही पीड़िता के देवर ने उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया और आए दिन उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। इसी बीच पीड़िता अपने मायके चली गई मौका पाकर ससुरालियों ने अपने छोटे बेटे रिजवान का रिश्ता कहीं और तय कर दिया।

 

ये पढ़े : प्रेमी युगल ने सुरक्षा को लेकर गुहार लगाई

 

जब पीड़िता को इस बात का पता चला तो वह वापस ससुराल आई और देवर की अश्लीलता का वीडियो बनाकर पुलिस को दिया और कार्यवाही की मांग की। पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने बताया कि पीड़िता ने आरोपी रिजवान पर यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसमें साक्ष के रूप में पीड़िता द्वारा बनाया गया एक वीडियो भी मिला है जिसके चलते आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं।

 

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में बढ़ते अपराधों के बीच बदमाशों ने एक और वारदात को अंजाम दिया है। इस बार बदमाशों ने कोतवाली कैसरबाग इलाके में एक बुजुर्ग की हत्या की है। जिस तरीके से बुजुर्ग का शव मिला था उससे यही साबित हो रहा था कि बुजुर्ग को पहले बेरहमी से खूब पीटा गया उसके बाद तार से गला दबाकर हत्या कर दी गई।

 

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। बुजुर्ग की हत्या करने की सनसनीखेज घटना लखनऊ के कोतवाली कैसरबाग इलाके की है। यहां कटरा मकबूल गंज के रहने वाले 62 वर्षीय संजय सनवाल का खून से लथपथ शव मिलने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मृतक मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले थे और यहां काफी वर्षो से रह रहे थे।

 

हत्यारों ने पहले बुजुर्ग को बेरहमी से  पीटा,बाद में गले में पंखे का तार कस कर उनकी हत्या कर दी। जिस तरह से बुजुर्ग का शव पड़ा मिला था उससे लग रहा था कि मृतक और हत्यारे के बीच में काफी संघर्ष भी हुआ था। 

 

ये पढ़े : मोबाइल से तीन तलाक 

 

मेरठ : मेरठ में एक वहशी ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया। जिसके बाद उसकी नृशंस हत्या भी कर दी गई । बच्ची का शव मिलने के बाद कस्बे में कोहराम मच गया । मामला बिगड़ता देख इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। घटना मेरठ के थाना फलावदा क्षेत्र के कस्बे की है ।

 

जहां 2 दिन पहले एक मासूम बच्ची गायब हो गई थी। पास ही के इलाके में उर्स का मेला चल रहा था। जिसमें परिजनों ने एक झूले के ठेकेदार पर शक जाहिर किया था। पुलिस  ने जब आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो हकीकत खुलकर सामने आ गई। जिसके बाद आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने एक  खेत से बच्ची का शव बरामद कर लिया ।