Live Tv

Saturday ,15 Dec 2018

प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर तीखे शब्दों के बाण छोड़े

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 02-2018 11:20:52am

नोएडा : नोएडा में विश्व हिन्दू परिषद् ने हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली। जिसमें हजारों कार्यकर्ताओं ने बढ़ - चढ़  कर हिस्सा लिया। शोभा यात्रा के दौरान विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं ने शक्ति प्रदर्शन के रूप में कानून को तक पर रखकर खुले हाथो में नंगी तलवारे ,फरसे आदि का प्रदर्शन किया।

 

यह शोभा यात्रा नोएडा के सेक्टर -110 से प्रारम्भ होकर भंगेल, सलारपुर, बरोला, छलेरा, सेक्टर -37,होते  हुए सेक्टर -16,सेक्टर-4,5 ,9,10 के बाद नोएडा के सेक्टर -32 इस्कॉन मंदिर पर समापन हुआ।

 

ये पढ़े : ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल स्कूल का उद्घाटन

 

समापन के दौरान कार्यक्रताओं को सम्बोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद् के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने केंद्र सरकार पर तीखे शब्दों के बाण छोड़े। वहीं विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओं की माने तो यह शोभा यात्रा हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भांति निकली जा रही हैं जिसमें विश्व हिन्दू परिषद् के हजारों कार्यकर्ता अनुसाशित ढंग से इस शोभा यात्रा में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

 

चुकि यह शोभा यात्रा 31मार्च को ही निकाली जानी थी लेकिन किसी तरह की व्यवस्था भाग न हो इसलिए यह शोभा यात्रा 1अप्रेल को  निकाली गई। यह शोभा यात्रा नोएडा सेक्टर 110 से चलकर नॉएडा के अनेक सेक्टरों में होती हुई सेक्टर 32 के इस्कॉन मंदिर पर समाप्त हुई। समापन के दौरान विश्व हिन्दू परिषद् के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कार्यक्रताओं को सम्बोधित किया।

 

वही शोभा यात्रा के समापन के दौरान कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने पहुंचे विश्व हिन्दू परिसद के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि जहां एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए भूमि मिलेगी उसे क्षण मुसलमानों को बाबरी मस्जिद बनाने के लिए जमीन दी जाएगी जब की विश्व हिन्दू परिसद मस्जिद तो दूर की बात बाबर के नाम की एक ईट भी नहीं रखने देंगे।

 

वही एक सवाल के पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार को बने हुए चार साल हो गए हैं। राम मंदिर , गौ हत्या  और सबको सम्मान का कानून बनाने में जहां एक माह का समय लगाना था, वही अब तक इन मामलों में केंद्र सरकार के पास चर्चा तक करने का समय नहीं हैं। जिससे हिन्दुओं के सबर का बांध टूट रहा हैं। अब हम इस हनुमान जयंती के अवसर पर सभी से संकल्प लेकर जा रहे हैं।

 

 दस करोड़ लोगों को तैयार करुंगा की हिन्दू ही आगे हिन्दू ही सर्वस्य और हिन्दू ही सबका सम्मान लेकर आगे बढ़ाना हैं।राम मंदिर,  गौ हत्या , सबको सम्मान और किसानों को कर्ज मुक्त करने का संकल्प लेकर आगे बढ़ाना हैं। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने किसी भी तरह की टिप्पड़ी करने से मना कर दिया।

                                             

                                                                                     नोएडा से अजय ठाकुर