×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 20 June 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम - 3 अप्रैल 2018

Reported by KNEWS | Updated: Apr 03-2018 02:17:41pm


संभल : यूपी पुलिस का मिशन एन्कॉउंटर जारी है। संभल में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गयी जिसमे 15 हज़ार का इनामी यूनुस घायल हो गया। बता दें की बदमाशों द्वारा फायरिंग में एक दरोगा और एक सिपाही भी घायल हुए है। जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पकड़े गए बदमाश के पास से एक तमाचा और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। वहीँ मुठभेड़ के दौरान बदमाश का एक और साथी मौका पाकर भागने में कामयाब रहा जिसके लिए पुलिस लगातार कॉम्बिंग और दबिश दे रही है।

 

ये पढ़े : फैज़ाबाद के गोसाईगंज महादेवा घाट पहुंची 84 कोसी परिक्रमा

 

इटवा : योगी सरकार आने के बाद उत्तर प्रदेश मे बदमाशो की सामत आई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के वैदपुरा इलाके में वाहन चेकिंग के दरम्यान बदमाशो से पुलिस की जबरदस्त मुठभेड़ में 25000 रूपये के इनामी बदमाश को गोली लगने के बाद गिरफतार कर लिया गया।बदमाशो की ओर से चलाई गई गोलियों से वैदपुरा थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह भदौरिया भी घायल हुए । घायल बदमाश और थाना प्रभारी को उपचार हेतु मुख्यालय के डा. भीमराव अंबेडकरराजकीय सयुंक्त चिकित्सालय मे दाखिल कराया गया है।

 
उन्नाव : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला सुरक्षा को लेकर भले ही लाख दावे कर ले लेकिन इनके ये दावे  उन्नाव में आकर कही न कही फेल होते हुए दिखाई दे रहे है। उन्नाव में महिला अपराध रुकने का नाम नही ले रहा है। एक ही महीने में 5 बड़ी घटनाओ को अंजाम देकर अपराधी उन्नाव पुलिस को चुनौती देने का काम रही है। इसी बीच एक ताजा मामला सामने आया है।

 

मामला पूरवा कोतवाली क्षेत्र के बाजीखेड़ा से पुरवा जाने वाली रोड का है जहां मनीषा नाम की एक युवती साईकिल से अपने गांव जा रही थी जिससे मोटर साइकिल सवार दो युवको ने सरेराह छेड़छाड़ करने का प्रयास किया। युवती द्वारा विरोध करने पर युवको ने युवती पर चाकू से कई वार किये जिससे वह घायल हो गई। वही चाकू लगने से शोर मचाने पर आस पास के लोगो के आ जाने पर दोनों युवक भाग खड़े हुए। वही घटना की जानकारी युवती ने पुरवा कोतवाली को दी जिस पर दोनों  युवको के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

 

लखनऊ : लखनऊ के चिनहट थानाक्षेत्र में सोमवार की देर रात हुए एक सड़क हादसे में 3 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनो को हॉस्पिटल भिजवाया, जहां पर डॉक्टरों ने दो छात्रों को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक की हालत अभी भी नाज़ुक बनी हुई है।

 

ये पढ़े : पुलिस सप्ताह के पहले दिन परेड का आयोजन

 

लखनऊ : लखनऊ के सिविल अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती इस महिला के शरीर पर इतने छाले नही हैं जितने उसकी आत्मा पर क्योंकि ये ज़ख्म उसने ख़ुद अपने शरीर को दिए हैं। राजधानी से 30 किलोमीटर दूर बाराबंकी में सरकार का इक़बाल कितना काम करता है कि रेप पीड़िता को इंसाफ के लिए सीएम आवास आना पड़ता है। साल भर पहले पीड़ित महिला के साथ उसके गांव के ही कुछ लोगों ने रेप किया था। महिला का आरोप है कि शिकायत के बावजूद पुलिस ने रेप के बजाय छेड़छाड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज़ की। महिला के पति ने इस ज़ुल्म के खिलाफ आवाज़ उठाई तो उसके साथ मारपीट भी हुई।

 

तब योगी सरकार से इंसाफ की गुहार लगाने महिला राजधानी पहुंच गई। कल जब राजधानी की पुलिस दलित संगठनों के भारत बंद से निपट रही थी, तब ये महिला सीएम आवास के पास 5 केडी चौराहे पर पहुंची और ख़ुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। वहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। अब लखनऊ पुलिस ने इसकी जानकारी बाराबंकी पुलिस को भी दे दी है।

 

जालौन : जालौन में एक कलयुगी बेटे ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया ।पिता का कसूर बस इतना था कि उसने नई बाइक देख उसके बारे में पूछताछ किया था जिसके बाद आवेश में आकर बेटे ने पिता की ही लाइसेंसी राइफल से गोलीमार कर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

 

इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया सूचना पाकर सीओ सिटी और अपर पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पहुंचे और पूछताछ शुरू की मामले की गंभीरता को देखते हुए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी साक्ष्य जुटाने के लिए बुला लिया गया फिलहाल पुलिस का कहना है कि परिवार की ओर से तहरीर प्राप्त होने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


पर हमसे जुड़े