×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 14 August 2018

CWG 2018 : पहले दिन भारत ने खोला खाता

Reported by KNEWS | Updated: Apr 05-2018 11:32:10am


नई दिल्ली : कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारत की ओर से वेट लिफ्टर मीराबाई चानू ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। चानू ने 8 किग्रा वेट कैटेगरी में कुल 196 किग्रा (स्नैच में 86 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 110 किग्रा) का वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। 

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 का आगाज आस्ट्रेलिया के केरारा स्टेडियम में हो चुका है। इस मौके पर केरारा स्टेडियम को  नीले आसमान की तरह रंग दिया गया। आस्ट्रेलिया के हिप-हॉप स्टार माउ पावर और गायक क्रिस्टियन अनु ने शानदार प्रस्तुति दी।

 

इस उदघाटन समारोह में ब्रिटिश रायल्स ने हिस्सा लिया और गोल्ड कोस्ट ने खेलों से जुड़े 71 देशों के खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया। भारत की ओर से पीवी सिंधू ने ध्वज लहराया। भारत के कुल 221 खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा ले रहे हैं।

 

 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के पहले ही दिन भारतीय खिलाड़ियों ने अपना परचम लहराया। वेटलिफ्टिंग में गुरुराजा पुजारी ने  56 किलोग्राम का वजन उठाकर  सिल्वर मेडल जीता। मलेशिया के मोहम्मद एएच इजहार अहमद ने गोल्ड श्रीलंका के चतुरंगा लकमल को कांस्य पदक मिला।

 

 

भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और शानदार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कॉमवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारत को जीत का स्वाद दिलाया। इन दोनों ने  मिक्स्ड टीम इवेंट में श्रीलंका को 5-0 से हराया।

 

ये पढ़े : जूनियर सेलेक्शन कमेटी में शामिल हुए आशीष कपूर

 

श्रीकांत ने श्रीलंका को निलुका करुणारत्ने को सीधे सेटों में 21-16, 21-10 से हराते हुए पुरुष सिंगल्स का मैच जीता, जबकि साइना ने महिला सिंगल्स के मैच में मधुशिखा गिलरुशी को 21-8, 21-4 से मात दी।

 

 

श्रीकांत से पहले भारत की रुतविका शिवानी गड्डे और प्रणव जेरी चोपड़ा ने श्रीलंका के सचिन डायस और थिलनी प्रामोदिका हंडेखवा को 21-15, 19-21,22-20 से हराते हुए भारत ने जीत हासिल की।

 

                                                                                                        नई दिल्ली से पूजा शर्मा


 


पर हमसे जुड़े