Live Tv

Tuesday ,19 Feb 2019

अंतरराष्ट्रीय चिल्ड्रेन फिल्म फेस्टिवल का आगाज

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 05-2018 12:45:17pm

लखनऊ : लखनऊ में सीएमएस स्कूल द्वारा 10वें अंतरराष्ट्रीय चिल्ड्रेन्स फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज़ हुआ। इस फेस्टिवल 94 देशों से 1510 फिल्मों की एंट्रीरीज भेजी गई है और ये 13 अप्रैल तक चलेगा। जिसमें इनमे इटली, अफ्रीका और भारत की एक स्पेशल ज्यूरी द्वारा 443 फिल्मो का चयन स्क्रीनिंग के लिए किया गया है।

 

कार्यक्रम का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत सर्वधर्म प्रार्थना से की गई। अवसर पर सी एम एस के संस्थापक जगदीश गाँधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिनेमा में अश्लीलता ज़्यादा झलकती है।

 

ये पढ़े : विद्यालय में अध्यापकों की मनमर्जी

 

जिसका बच्चों के मस्तिष्क पर बुरा प्रभाव पड़ता है, इसलिए ज़रूरत है बच्चों को एक स्वस्थ मनोरंजन देने की जो कि इस फ़िल्म फेस्टिवल के माध्यम से हर साल हम देने की कोशिश करते हैं। वहीं कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि बच्चे वही सीखते हैं जो वो देखते हैं और ये बाल फिल्मे बच्चों को अच्छे संस्कार देने का अच्छा ज़रिया है।

 

फ़िल्म फेस्टिवल में फ़िल्म जगत के बाल एवं युवा कलाकारों में दर्शील सफारी, सोनल सहगल प्रभजोत सिंह और मिस्टर इंडिया 2017 जितेश सिंह शामिल हुए. फेस्टिवल में एक लाख से ज़्यादा स्कूली बच्चे यहाँ आ कर फिल्मो का लुत्फ उठाएंगे।

                                                                                 लखनऊ से स्निग्धा रितेश