Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

शराब के बदले बेटी का सौदा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 05-2018 06:12:54pm

हरदोई : हरदोई जनपद के एक वाक़ये ने रिश्तो को शर्मसार कर दिया है, दरअसल एक कलयुगी पिता ने शराब के लालच में पहले अपनी नाबालिग बेटी को चंद पैसो के खातिर एक अधेड़ को बेच दिया। और कुछ  सालों बाद दोबारा अपनी बेटी का सौदा चंद स्क्वार ज़मीन की ख़ातिर एक दूसरे मर्द से कर डाला।

 

लम्बे वक़्त तक दोनों ने अस्मत से जी भर खिलवाड़ किया और जैसी ही बेटी दरिंदो की कैद से रिहा हुई उसने पुलिस की चौखट पर रहम की गुहार लगाई और कलयुगी पिता की सारी करतूत बताई, पुलिस पूरे मामले जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

 

ये पढ़े : उत्तर प्रदेश क्राइम - 5 अप्रैल 2018

 

मामला थाना कछौना के खजौना ग्राम का है जहां की रहने वाली पिंकी ने एसपी दफ़्तर में जब अपनी फरियाद सुनाई तो अफसरों के पैरो तले ज़मीन खिसक आई। पिंकी ने बताया उसके पिता इंद्रजीत शराबी और अय्याश किस्म के व्यक्ति है और उनकी इन्ही हरकतों की वजह से सन 2003 में पिंकी की  माँ ने सुसाइड कर लिया। इंद्रजीत ने शराब के लिए गांव  के ही कमलेश से कई मर्तबा रुपया लिया और जब वो लौटा न सके तो महज़ चंद  हज़ार रुपयों  में उसको बेच दिया।

 

16 साल की लड़की की अधेड़ के साथ शादी कर दी गयी, पिंकी ने इसे ही किस्मत मान कर स्वीकार लिया , कुछ साल तो दम्पति खुश रहे इनके तीन बच्चे भी पैदा हुए लेकिन कुछ ही सालो  के बाद कमलेश ने पिंकी से अपने रूपये वापस दिलाने का दबाव बनाया, पिंकी ने कई मर्तबा अपने से पिता से कमलेश का रुपया वापस कर देने के लिए कहा लेकिन उसका पिता इंद्रजीत कहा कुछ सुनने को  था | 

 

कुछ दिनों के बाद पिंकी के पति ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया और  पिता से रुपया वापस दिलाने की शर्त पर ही दोबारा रखने की बात कही। पिंकी अपने घर पहुंची और पिता पर दबाव बनाया तो उसके पिता ने  कुछ ही रोज़ के बाद संडीला के रहने वाले अशोक के साथ अपनी बेटी का सौदा कर डाला और बदले में अशोक से  कुछ स्कवायर फिट ज़मीन लकड़ी की दुकान रखने के लिए ले ली, अशोक जबरन पिंकी को अपने साथ ले गया और कई हफ्तों तक उसके साथ रेप किया।

 

जैसे ही पिंकी दरिंदे की कैद से रिहा हुई पुलिस आफिस पहुंची और आरोपी पिता और दरिंदों के ख़िलाफ़ शिकायत की है। एएसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है।

                                                                              हरदोई से आलोक मिश्रा