Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम - 6 अप्रैल 2018

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 06-2018 01:55:26pm

लखनऊ : लखनऊ में एक तरफ जहां पुलिस सप्ताह मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बेखौफ बदमाश पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे हैं। मामला लखनऊ में थाना मड़ियांव के स्टेट बैंक कॉलोनी का है। यहा रिटायर बैंक मैनेजर मदन मोहन मिश्रा अपनी पत्नी रत्ना मिश्रा के साथ रहते हैं। मदन मोहन मिश्रा स्टेट बैंक से रिटायर्ड अधिकारी हैं।

 

गुरुवार की देर शाम चार बदमाश चाकू और हथियारों के बल पर उनके घर में घुस आए और पति पत्नी को बंधक बनाकर 1 घंटे लूटपाट करने के बाद आराम से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने लाखों रुपए के जेवरात समेत नकदी लूटी है। इस दौरान बदमाशों ने दंपति को शोर मचाने पर जान से मारने की भी धमकी दी ।

 

ये पढ़े : अपराधियों पर नकेल कसने को तैयार डायल 100

 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी लेकिन कोई सफलता नहीं मिली । फिलहाल इस घटना से जहां पुलिस की सक्रियता की पोल खुल गई तो वहीं इलाके में दहशत का माहौल है।


कन्नोज : शराब के नशें में धुत छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की नाक ही दातों से काट दी । दर्द से तड़प कर बड़ा भाई मौके पर ही बेहोश होकर गिर पड़ा जिसके बाद उसको अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरी परिक्षण के बाद पुलिस ने भी इस मामले में कार्यवाही शुरू कर दी। ठठिया थाना क्षेत्र के ग्राम कौलेपुर्वा उर्फ रामलालपुर्वा के रहने वाले तेजराम का छोटा पुत्र श्रीकान्त शराब के नशे का आदी है जो शराब पीकर हैवान बन जाता है।

 

इसी हैवानियत का शिकार पूरा परिवार हो गया और एक नही अपने परिवार के चार लोगों को उसने एक-एक कर काटना शुरू कर दिया। मामला बस इतना था कि यह शराब के नशे में आकर अपने बड़े भाई सोबरन से और शराब पीने के लिए पैसे मांगने लगा। जब सोबरन ने इसको मना किया तो यह गाली गलौज करने लगा मामला जब बढ़ गया तो इसने अपने बड़े भाई सोबरन की नाक ही  दांतो से  काट दी।

 

जब परिवार वाले बचाने लगे तो इसने उनको भी काट लिया। इतना ही नही इसने अपने सगे बाप को भी अपने दांतो से हांथ में  काट लिया। इसकी हैवानियत का पूरा परिवार शिकार है। जिसके बाद सोबरन को बेहोशी हालत में अस्पताल भेजा गया जहां डाक्टरी परीक्षण के बाद उसको घर पर लाया गया। पुलिस ने पूरे मामले की जांच करके श्रीकान्त को हिरासत में ले लिया और मामला दर्ज करने के बाद अब इस मामले में अन्य कार्यवाही किये जाने की बात कह रही है। 

 

शामली : शामली किताब व्यापारी से किताब के लेनदेन को लेकर एक महिला और युवक ने मारपीट करते हुए मौके पर अपने 15-20 साथियों को बुला लिया जिन्होंने मिलकर दुकानदार से जमकर मारपीट शुरू कर दी बीच-बचाव में आए किताब व्यापारी के दो नाबालिग बेटों पर भी आरोपियों ने हमला  बोल दिया। सरे बाजार व्यापारी की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर आ गए और मारपीट कर रहे आरोपियों से दुकानदार को बचाया।

 

ये पढ़े : भू-माफियाओं के आगे अधिकारी मस्त जनता त्रस्त

 

आरोपी तमंचे से फायर करते हुए मौके से फरार हो गए व्यापारी ने एक महिला व पुरुष और 5 लोगों के नामजद व 15-20  अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। व्यापारी पर हुए हमले से व्यापार संगठन, बी.जे.पी.के लोग थाने पर पहुंच गए और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग करते हुए कार्यवाही ना होने पर बाजार बंद करने की घोषणा कर दी।

 

पुलिस ने  कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाकर आरोपियों के घर दबिश देकर मौके से दो महिला और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामला अलग-अलग समुदाय का होने के कारण कस्बे में माहौल तनावपूर्ण है। दुकानदार अमित मित्तल ने बताया कि उसकी दुकान पर आए एक युवक शमशाद और उसकी पत्नी ने किताब पर जिल्द चढ़ाने के पैसे को लेकर उस पर अपने 15 -20 लोगों के साथ मिलकर हमला बोल दिया और उसके गले से कुछ पैसे और उसकी सोने की चेन झपटकर ले गए और उस पर फायर करके आरोपी फरार हो गए।