Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

बेसिक साइकलिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 09-2018 10:21:34am

उत्तरकाशी : जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी डा आशीष चौहान ने एक-एक कर ऐतिहासिक कार्यों को धरातल में उतारने की कवायद की है। जिसके तहत जिला सभागार में जिला पर्यटन विभाग की तत्वाधान में एमटीबी हिमालय के तहत बेसिक साइकलिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत ने विधिवत शुभारंभ किया। 

 

जिलाधिकारी, नगर पालिका अध्यक्ष जयेन्द्र राणा एवं ब्लॉक प्रमुख चंदन सिह पंवार आदि गणमान्य व्यक्ति ने बतौर वरिष्ठ अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये 20 युवाओं ने 5 दिवसीय बेसिक साइकलिंग  प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मनेरा में 5 दिन तक प्रशिक्षण लेने के बाद 13 अप्रैल 2018 को हर्शिल से गंगोत्री तक सभी प्रतिभाग साइकिलिंग करेंगे। विधायक गोपाल रावत और डीएम ने साइकलिंग  कर प्रशिक्षण प्रतिभागियों के दल को कलेक्टेट परिसर से मनेरा को रवाना किया।

 

ये पढ़े : प्रदेश में पारदर्शी आबकारी नीति लागू : सीएम रावत

    

विधायक रावत ने कहा कि आने वाले समय में गोमुख टैक पर्यटकों के लिए एक अप्रैल से खोलने की स्वीकृति कराई है। जबकि तालाब में समस्या आने पर, उनके प्रयास से भोजबासा में ट्राली लगाने की स्वीकृति मिल गई है। वहीं टैकिंग रूट पर जाने वाले पर्यटक स्थानीय स्तर पर टैकिंग एसोशिएशन से रजिस्टर गाईड के माध्यम से ही जायेगें। जिससे उनकी सुरक्षा की पुखता इंतजाम रहेगा।

 

पर्यटन विभाग उत्तरकाषी की ओर से जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के 20 युवाओं को 5 दिवसीय बेसिक साइकलिंग  प्रशिक्षण मनेरा में दिया जा रहा है। जो दक्ष होकर 13 अप्रैल 2018 को हर्शिल से गंगोत्री के लिए साइकलिंग करेंगे। उन्होने सभी प्रशिक्षणार्थी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि दिमाग को सक्रिय रखे। जिससे दुर्घटना नहीं होगी। दृढ संकल्प से जुनुन के रूप में सीखे, खुब अभ्यास करें।

 

लक्ष्य खुदबखुद आपको हासिल होगा। मेहनत व लगन से जनपद व देश के लिए कुछ कर दिखाना है तो अपने प्रतिभा को निखारे। पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री को निर्देश किया कि प्रशिक्षण में इन्हे सभागार में लाकर साइकल राइडिंग की विभिन्न तरह की वीडियो भी दिखाये। जिससे ये उन्हे अपना हीरो बनाकर और बेहतर सीख सके। 

                                                                                         उत्तरकाशी से शिवचंद नेगी