×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 16 August 2018

धड़ल्ले से चल रहे है फर्जी अस्पताल

Reported by KNEWS | Updated: Apr 09-2018 11:15:29am


रामपुर : जिला रामपुर में झोलाछाप डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग के संरक्षण में बिना रजिस्ट्रेशन के ही अस्पताल चला रहे है। यह फर्जी  अस्पताल अब तक कई लोगो की ले चुके है जान। पर ज़िला प्रशासन के खामोश।

 

न कोई डिग्री न कोई नॉलिज न कोई एनओसी फिर भी लाखों रुपये के अस्पताल बना कर उसमे लोगो की जान लेने का गोरख धन्दा बड़ी ही आसानी से चल रहा है।

 

ये पढ़े : टीचर बना सिंगर

 

अगर इलाज के दौरान किसी की मौत हो जाती है तो सीएमओ विभाग खाना पूर्ति के लिए नोटिस भेज कर कार्यवाही कर देता है बाद में सेटिंग कर फिर अस्पताल में सेवाएं शुरू हो जाती है। हमारी टीम ने इस मामले की पड़ताल की ओर वर्तमान सीएमओ से फर्जी अस्पताल के बारे में जानकारी ली। रामपुर ज़िले की तहसील टाण्डा में में दर्जनों फर्जी अस्पताल चल रहे है जिसमे जच्चा बच्चा से लेकर ओपरेशन तक किये जाते है, यही नही लोगो से मोटा पैसा भी वसूला जाता है। इन अस्पताल में जाकर वो तस्वीरे क़ैद की गई है जो हैरान कर देने वाली है।

 

ये अस्पताल बिना पंजीकरण के ही चल रहे है। जीवन रेखा हेल्थ केयर, सेंटर एवम जच्चा बच्चा केंद्र के नाम से यह फर्जी अस्पताल न जाने कितने लोगों की जान ले चुका है आए दिन अस्पताल में मरने वालों की पुष्टि की खबरे छपती रहती है। दूसरा फर्जी अस्पताल अन्वी जच्चा बच्चा केंद्र है इस पर भी जाकर पड़ताल की गई तो पलंगों पर मरीज़ों को एडमिट कर रखा है। वहीं तीसरा फर्जी अस्पताल देहली हेल्थ केयर के नाम से है। इसके संचालक को तो मानो कोई डर है नही है।

 

बड़ी आसानी से हमारे हर सवाल का जबाब देते नज़र आए और कहा कि हम अकेले ही थोड़ी चला रहे है। दर्जनों अस्पताल चल रहे है सब को बन्द कराओ। यह हाल है रामपुर ज़िले के फर्जी अस्पतालों का । वहीं फर्जी अस्पताल के बारे में जब हमने सीएमओ सुबोध कुमार शर्मा से जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि ज़िले में जहां पर भी हमे शिकायत मिलती है तो वहां नोटिस भेज कर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाती है। टाण्डा में 3 अस्पतालों को भी नोटिस दिया गया है। बहरहाल, सीएमओ साहब अपनी ज़िम्मेदारी कितनी सही निभा रहे है यह साफ दिख रहा है।

                                                                            

                                                                                          रामपुर से आफान अहमद

                  


पर हमसे जुड़े