×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 20 June 2018

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

Reported by KNEWS | Updated: Apr 09-2018 11:09:10am


नई दिल्ली : इन दिनों पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है, ऐसे में आम आदमी अपनी जेब पर पड़ती महंगाई की मार से परेशान है। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 74.03 रूपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

 

देश के अलग- अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। ऐसा पहली बार हुआ है, कि चेन्नई में डीजल की कीमत 70 रुपए प्रति लीटर हो गयी है। इंटरनेशनल मार्केट में इंडियन बास्केट में क्रूड की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

 

इंडियन ऑयल ने अपनी वेबसाइट पर बताया है, कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.99 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में यह 81.84 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। दिल्ली में डीजल की कीमत 64.93 रुपए प्रति लीटर है, तो मुंबई में यह 69.14 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

 

ये पढ़े : Flipkart का आईफोन प्रोडक्टस डिस्काउंट ऑफर

 

इकोनॉमी सर्वे के अनुसार FY-19 में यह 12 फीसदी तक और महंगा हो सकता है। इंडियन बास्केट में क्रूड 65 डॉलर के ऊपर जाता है, तो एक्साइज ड्यूटी में कटौती की जाएगी।

 

इंडियन बास्केट में क्रूड मार्च में एवरेज 73 डॉलर प्रति बैरल के पास होने के बाद भी एक्साइज ड्यूटी में कोई कटौती नहीं की गई है। वित्त मंत्रालय का कहना है, कि वित्तीय परिस्थिति को देखते हुए एक्साइज ड्यूटी में कटौती मुश्किल है। 

 

                                                                                         नई दिल्ली से पूजा शर्मा
 


पर हमसे जुड़े