×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 16 August 2018

कार्तिक की सेना ने जीती बाज़ी

Reported by KNEWS | Updated: Apr 09-2018 12:08:16pm


नई दिल्ली : कोलकाता के ईडन गार्डन्स में  दिनेश कार्तिक के नाइट राइडर्स और विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स को 4 विकेट से हराया।

 

टॉस जीत कर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्लम(27 गेंदों पर 43 रन ), कोहली(33 गेंदों पर 31 रन), डी वीलियर्स(23 गेंदों पर 44 रन) और मनदीप सिंह(18 गेंदों पर 37 रन) के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरू ने नाइट राइडर्स के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे कोलकाता ने 7 गेंद शेष रहते  6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के लिए सुनिल नारायण तुरुप का इक्का साबित हुए, नारायण ने 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से मात्र 17 गेंदों में पचासा ठोक दिया। नराइन के अलावा क्रिस लिन(8 गेंदों पर 5 रन) और रॉबिन उथप्पा(12 गेंदों पर 13 रन) सस्ते में निपट गए।

 

 

शुरुआती झटकों से उभरने के बाद राइडर्स की पारी को नीतिश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाल लिया, लेकिन राणा को 34 रनों के स्कोर पर आऊट कर वाशिंगटन सुंदर बेंगलूरू को एक बार फिर मैच में वापस ले आए, जब राणा पवेलियन लौटे उस वक्त टीम का स्कोर 138-4 था और अभी भी जीत के लिए 30 गेंदों पर 39 रनों की जरूरत थी।

 

 

ये पढ़े : IPL : राहुल की कमांडो अदाकारी

 

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकु सिंह टीम के स्कोर में मात्र 6 रन ही जोड़ सके, अगले बल्लेबाज के रुप में आंद्र रसल आए लेकिन अभी मैच में रोमांच बाकी था, तेजी से रन जोड़ने की कोशिश में आंद्रे रसल भी अपना विकेट गंवा बैठे(11 गेंदों पर 15 रन) ।

 

बॉल दर बॉल मैच और रोमांचक हुए जा रहा था, बेंगलूरु को 13 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन आखिर की गेंदों में कार्तिक ने एक अनुभवी और कप्तानी पारी की बदौलत जीत को अपनी टीम के पाले में कर लिया।   

 

                                                 नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा

 


पर हमसे जुड़े