×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Friday, 17 August 2018

IPL-11 में सुपरकिंग्स की लगातार दूसरी जीत

Reported by KNEWS | Updated: Apr 11-2018 12:02:42am


नई दिल्ली : रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया, रसेल की पारी गयी बेकार। चेन्नई के एम.ए. चिदम्बरम में दिनेश कार्तिक के नाइट राइर्डस और धोनी के सुपर किंग के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें चेन्नई सुपर किंग ने कोलकाता नाइट राइर्डस को 5 विकेट से हराया।

 

टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए C.Lynn(16 गेंदों पर 22 रन), R.Uthappa(16 गेंदों पर 29 रन), D.Karthik(25 गेंदों पर 26 रन) और A.Russell(36 गेंदों पर 88 रन) के शानदार पारी से कोलकाता नाइट राइर्डस ने जिसे चेन्नई सुपर किंग के सामने 203 का लक्ष्य रखा था, जिसे चेन्नई सुपर किंग ने 1 गेंद रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 

लक्ष्य का पिछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग के ओपनर बल्लेबाज़ वार्नर और रायडू ने एक ठोस शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े जिससे चेन्नई सुपर किंग को अपने ऊपर बने प्रेशर से थोड़ी राहत मिली।

 

 

वार्नर ने 19 गेंदों पर 42 रन जबकि रायडू ने 26 गेंदों पर 39 रन बनाए। हालांकि दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद नंबर 3 पर बैटिंग करने आये रैना सिर्फ 13 रन बनाकर सुनील नारायन की गेंद से विनय कुमार को कैच थमा बैठे।

 

 

ये पढ़े : CWG 2018 : हिना सिद्धु की शानदार निशानेबाजी  

 

 

रैना के आउट होने के बाद फैंस को उम्मीदें माही से थी पर माही का बल्ला पिछले मैच की तरह इस बार भी ख़ामोश रहा, धोनी 28 गेंदों में सिर्फ 25 रन ही बना सके। एक तरफ से विकेट गिर रहे थे मगर दूसरी ओर से सैम बिललिंग्स टिके हुए थे और सुपरकिंग्स के लिए तेज़ी से रन बटोर रहे थे।

 

लेकिन 19वें ओवर में बिललिंग्स(23 गेंदों पर 56 रन) भी तेज़ी से रन बनाने के चक्कर मे आउट हो गए। बिललिंग्स के आउट होने के बाद टीम इंडिया के 'सर' जाड़ेजा और ब्रावो ने आखिर के गेंदों में चेन्नई की नैया पार लगाई। सैम बिलिंग्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

                                                               नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा


पर हमसे जुड़े