Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

ऐसा मंदिर जहां कपड़े देखकर होती है एंट्री

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 12-2018 04:50:42pm

नई दिल्ली : कर्नाटक में हैरान कर देने वाला सच सामने आया है। दरसल यहां मंदिर के बाहर एक बोर्ड लगा है जहां कुछ अजीब ही लिखा है आमतौर पर मंदिर के सामने लगा बोर्ड पर या तो यहां जूते चप्पल वर्जित है लिखा होता है या फिर मंदिर के अंदर के रास्ते और भगवान के बारे में। लेकिन हमने जो वहां देखा वो सच में ऐसा था। जिसे पढ़कर पता चला कि मंदिर में ये नियम भी है।

 

ये बात सुनकर आपका तो पता नहीं लेकिन हमें जरूर अटपटा लगा। दरसल यहां मंदिर के बाहर लगे बोर्ड में महिलाओं के नियम कानून लिखे थे। खैर, शुरुआत करते इस अनोखे मंदिर से जिसमें ऐसा नियम लगाया गया है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में श्री राजाराजेश्वरी मंदिर नाम का एक मंदिर है जहां बोड़ में ड्रेस कोर्ड लिखा है।

 

ये पढ़े : उपवास पर बैठे दिल्ली के कई सांसद

 

मंदिर प्रशासन ने यहां दर्शन करने आने वाले महिलाओं के लिए ड्रेस कोड की शर्त लागू की है। और जो यहां के पारंपरिक वेश भूषा में नहीं आएगा उसकी मंदिर में एंट्री नहीं होगी। महिलाओं को पारंपरिक कपड़े पहनने के अलावा अपने बालों को भी बांधे रखना है। 

 

मंदिर का ड्रेस कोड :-

 

यहां दर्शन करने के लिए आने वाली महिलाओं को दर्शन करने के लिए साड़ी सूट पर चूड़ीदार सलवार-कुर्ती के साथ दुपट्टा चुन्नी पहनकर आने वाले लोगो पर ही प्रवेश की इजाजत है।

 

मंदिर में क्या पहनना वर्जित है :-


ड्रेस कोड के मुताबिक महिलाओं को मंदिर परिसर में स्लीवलेस टॉप, लो वेस्ट जींस, शॉर्टस, मिनी टी शर्ट और मिनी स्कर्टस पहनकर प्रवेश करने की इजाजत नहीं मिलेगी।