Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

आखिरी गेंद ने रखी हैदराबाद की लाज़

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 13-2018 09:52:48am

नई दिल्ली : IPL-2018 का 7वां मैच इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच रहा। गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें भिड़ी। 

 

जिसमें आखिरी गेंद पर चौका मार कर बिली स्टैनलेक ने हैदराबाद के पक्ष में मैच का फैसला कर दिया। अपने होम ग्राउंड पर खेल रही हैदराबाद टीम के कप्तान विलिमसन ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

 

ये पढ़े : CWG18 : सुशील कुमार ने प्रतिद्वंदी को पटखनी देकर जीता गोल्ड

 

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए। 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए ऋद्धिमान साहा और धवन ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर्स में 62 रन जोड़े। धवन ने 28 गेंदों में 45 रन जबकि साहा ने 20 गेंदों में 22 रन जोड़े। एक अच्छी शुरुआत के बाद मिलने के बावजूद हैदराबाद के मध्यक्रम के बल्लेबाज टीम के लिए रन जोड़ने में नाकाम रहे।

 

 केन विलियमसन(4 गेंदों पर 6रन), मनीष पांडे(8 गेंदों पर 11 रन), शाकिब अल हसन(12 गेंदों पर 12 रन) युसूफ पठान(14 गेंदों पर 14 रन) में से कोई भी बल्लेबाज हैदराबाद के लिए नहीं चला। लेकिन हैदराबाद के लिए दीपक हुड्डा डटे रहे, जिन्होनें हैदराबाद की नैय्या लगभग पार लगा ही दी थी। लेकिन मैच आखिर के ओवर में और रोमांचक हो गया जब आखिरी 17 और 18 ओवर में हैदराबाद के तीन बल्लेबाज(राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा) आउट हो गए, वो भी बिना खाता खोले।

 

आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे

आखिरी ओवर :

पहली गेंद—दीपक हुड्डा ने 6 रन मार दिया

दूसरी गेंद-वाइड

जीत के लिए 4 रन चाहिए थे

दूसरी गेंद- कोई रन नहीं

तीसरी गेंद---दीपक ने 1 रन लिया

तीन गेंदों पर तीन रनों की जरूरत

चौथी गेंद- स्टैनलेक ने 1 रन लिया

पांचवीं गेंद- दीपक ने 1 रन लिया

आखिरी गेंद पर 1रन की जरूरत

आखिरी गेंद- स्टैनलेक ने 4 मार दिया

 

इससे पहले पहली पारी में हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी के आगे मुंबई की बैटिंग लाइन-अप लगभग बिखरी सी दिखी। हैदराबाद के लिए सूर्यकुमार यादव और पोलार्ड ने 28-28 रन बनाए जबकि एविन लेविस ने सर्वाधिक 29 रन मारे, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

 

कप्तान रोहित शर्मा 11 रन के निजी स्कोर पर स्टैनलेक का शिकार बने।हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की, राशिद ने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर 1 विकेट भी चटकाया। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 

                                                                             नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा