×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 15 August 2018

परेशान महिलाओं ने ढोंगी बाबा को जमकर पीटा

Reported by KNEWS | Updated: Apr 15-2018 10:25:41am


नोएडा : ग्रेटर नोएडा बादलपुर थाना क्षेत्र के धूममानिकपुर गांव में स्थिति एक शिवमंदिर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मंदिर के पुजारी और बाबा गांव की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करता था।

 

जब ये बात हद से बाहर हो गई तो गांव की महिलाओं और पुरूषों ने बाबा की जमकर पिटाई की और जब दिल नहीं भरा तो किन्नरों बुलाकर जी भरकर पिटवाया।

 

ये पढ़े : आंबेडकर की मूर्तियों को ईसाई मिशनरिया तोड़ रही : भरत सिंह

 

हालांकि सुचना पाकर मौके पर पुलिस भी पंहुच गई लेकिन वहां के माहौल को देख पुलिस भी चुप  रही। जब ये वीडियो वायरल हुआ तो पता चला कि मामला ग्रेटर नोएडा थाना बादलपुर के गांव धूममानिकपुर का है। जब लोग मामले समझने पंहुचे तो राज कुछ लंबा ही निकला। बता दें कि ये शिवमंदिर इस गांव में दशकों पुराना है, और इस मंदिर की देख रेख बाबा कन्हैया गीरी पिछले 15 सालों से करते आ रहे हैं।

 

कुछ साल तो बाबा ने यहां सही से बिताया लेकिन समय बीतने के साथ इसका असली रूप सामने आने लगा। इस मंदिर में गांव की महिलाएं और पुरुष पूजा- अर्चना के लिए जाते है और बाबा को भी खूब आदर सत्कार देते थे। कुछ साल पहले बाबा कन्हैया गिरी ने गांव की एक महिला को अपने जाल में फंसा लिया और फिर अपना रास्ता साफ़ करने के लिए उसके पति को मारकर पेड़ पर लटका दिया और महिला के साथ मंदिर में ही रह रहा था।

 

महिला के घर पर खूब आने-आने लगा। जब जब महिला की जेठानी ने इसका विरोध किया तो उसको भी धमकाने लगा और कि तू भी हमारे साथ आजा अगर नहीं आएगी तो हम तुझे और तेरे भाई को जान से मरवा देगें। बता दें कि पीड़ित महिला के पति की मौत चार साल पहले किसी बीमारी से मौत हो गई थी और देवरानी के पति को बाबा ने मरवा दिया था।

 

ये पढ़े : नोएडा में कैंडल मार्च

 

जब ये बात हद से गुजरने लगी तो पीड़ित महिला ने इस बात का खुलासा किया कि बाबा हमारे साथ छेड़छाड़ करता है, और विरोध करने पर हमे जान से मारने की धमकी देता है। इसकी शिकायत पुलिस में भी की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। ग्रामीणों का आरोप है, कि पुलिस भी बाबा से मिली हुई है और शिकायत मिलने पर बाबा को पुलिस ने मौके से भगा दिया।

 

जब ये बात हद से गुजरी तो हम सब महिलाएं एकजुट होकर मंदिर पहुंची। जब बाबा नहीं मिला तो उसके साथ रहने वाले और बाबा मिल गए जिन्हे महिलाओं और किन्नरों ने जमकर पीटा और मंदिर में खड़ी बाबा की स्कार्पिओ को भी तोड़ दिया। गांव की महिलाओं ने बताया कि पुलिस ने हमारी एक नहीं सुनी तो हमने महिला आयोग से शिकायत की तब कही जाके पुलिस ने मुंह दिखाया है।

 

बाबा की हरकतों से गांव की 95 प्रतिशत महिलाओं ने मंदिर जाना छोड़ दिया है। जिन महिलाओं की बाबा और उसके साथियों से संबंध है। वही मंदिर जाती थी। साथ ही महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बाबा पर हथियार तस्करी और लोगो का मर्डर करवाने का आरोप लगाया है। 

                                                     

                                                                                    नोएडा से अजय ठाकुर


पर हमसे जुड़े