Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम - 15 अप्रैल 2018

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 15-2018 01:51:06pm

फतेहपुर : यूपी की खाकी में फिर एक बार बदनुमा दाग लग गया। फ़तेहपुर जिले में तैस से मगरूर दरोगा ने अपने ही हमराही हेड कान्स्टेबल को चौकी में अपनी सर्वीस पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी,जिससे सनसनी फैल गई।

 

देर रात हुई हत्या से पूरा पुलिस महकमा हरकत में आ गया। आरोपी दरोगा लक्ष्मी कांत सेंगर बेधड़क को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान आधी रात के बाद आये परिजनों ने पुलिस अधिकारियों के बीच हंगामा भी काटा जिससे काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

 

ये पढ़े : फिर आग का तांड़व

 

आजमगढ़ : आजमगढ़ पुलिस को एक बड़ी कामायबी हाथ लगी जब जिले के दो थाना क्षेत्रो में पुलिस और बदमाशो के बीच हुई मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरे गंभीर रूप से घायल हो गये। जबकि दो बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। दोनो बदमाशो की हालत गंभीर देख चिकित्सको ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जबकि घायल सिपाही का ईलाज हायर सेंटर में चल रहा है। पुलिस बदमाशो के पास से दो पिस्टल और बाईक बरामद किया है। पुलिस की इस कामयाबी पर डीआईजी ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपये ईनाम देने की घोषणा की है।


कानपुर : कानपुर के खपरा मोहाल इलाके में एक 55 वर्षीय महिला एक विवाह समारोह में अपने बेटे के साथ जा रही थी कि एक तेज रफ्तार बेलगाम गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने बुजुर्ग महिलाआसमा बेगम को रौंद दिया जिससे कि उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर पर कार्यवाही करने की बाजाय उसके पीड़ित बेटे को ही थाने उठा लाई।

 

लिहाजा स्थानीय सैकड़ो लोगो की भीड़ आक्रोशित होकर थाने के अंदर पहुंची जिसमे पुलिस ने क्रूरता का परिचय देते हुए मृतका के बेटे फैजान और स्थानीय लोगो को सांत्वना देने और आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय स्थानीय लोगो पर जमकर लाठिया भांज दी और पब्लिक को लाठीचार्ज कर तितर वितर करने का प्रयास किया। पुलिसिया हरकत से नाराज आक्रोशित लोगों ने सड़क पर खड़े कई ट्रको पर पथराव कर दिया और पुलिस की चूक ओर निष्क्रिय कार्यशैली के चलते यह हाई वोल्टेज ड्रामा देर रात कई घण्टो तक चलता रहा।

 

फतेहपुर : फतेहपुर जिले के बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के नन्दौली गांव से ट्रैक्टर में सवार होकर 6 लोग भोर पहर भूसी लादने मलवा थाना क्षेत्र के सौरा स्थित एक फैक्ट्री जा रहे थे। जैसे ही ट्रैक्टर बिंदकी क्षेत्र के बिंदकी कुंवरपुर मार्ग में रारी मोड़ के निकट पहुंचा तो फतेहपुर से बिंदकी की ओर आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खंदक में जा गिरा। जिससे एक की मौत हो गई, वहीँ आधा दर्जन मजदुर घायल हो गए। घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल भेज मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और फरार ट्रक चालक की तलाश में जुट गई। 

 

ये पढ़े  : सहभोज कार्यक्रम का आयोजन

 

सीतापुर : सीतापुर थाना तंबौर के ग्राम सभा बेहटा पकौड़ी में महेश पुत्र रामजीवन, 8 साल के मासूम को बहला-फुसलाकर गन्ने के खेत में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया और इतना ही नहीं उसे जान से मार देने की धमकी देकर मौके से फरार हो गया। मासूम के परिजनों द्वारा लिखित तहरीर थाना तंबौर में दी गई। जिसे संज्ञान में लेते हुए दबिस देकर आरोपी महेश को लहरपुर तंबौर मार्ग ग्राम सभा सोमली के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। 

 

बदायूं : बदायूं पुलिस ने प्रेम प्रसंग में की गई आत्महत्या के मामले का खुलासा करते हुए प्रेमिका के दादा को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल,प्रेमी से अनबन होने के बाद प्रेमिका ने फांसी लगा ली थी। इसके बाद डर से दादा ने पोती की लाश को एक खेत में रखे भूसे में रखकर जला दिया था। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को यह पता नहीं चल पाया था कि शव महिला का है या पुरुष का। बिल्सी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उसके खेत में एक लाश जली अवस्था में पड़ी है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई।