×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Friday, 22 June 2018

तमिलनाडु : बुजुर्ग महिला के साथ पेंशन अधिकारी का शर्मनाक बर्ताव

Reported by KNEWS | Updated: Apr 16-2018 12:15:27pm


नई दिल्ली : तमिलनाडु में एक वृद्ध महिला के साथ सरकारी दफ्तर कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। सरकारी दफ्तर में महिला बुजुर्ग के साथ शर्मनाक बर्ताव किया गया। एक तो वृद्ध महिला का पति नहीं रहा परिवार में बहू बेटे है लेकिन परिवार की हालत दयनीय है।

 

या यूं कहे कि परिवार के गुजारे का एकमात्र सहारा बस वो पेंशन है। पेंशन की आस में तमिलनाडु की 77 वर्षीय वृद्ध महिला जब पेंशन लेने सरकारी दफ्तर पहुंची तो वहां बैठे पेंशन अधिकारी ने उसका अपमान करते हुए उसे पेंशन देने से ही इंकार कर दिया।

 

ये पढ़े : ऐसा मंदिर जहां कपड़े देखकर होती है एंट्री

 

पेंशन अधिकारी ने वृद्ध महिला से बेतुकी बात बोलते हुए कहा कि एक विधवा बिंदी कैसे लगा सकती है। एक विधवा को बिंदी लगाना शोभा नही देता है उसे तो माथे पर चिता की राख लगाना चाहिए। साथ ही ये भी कहा कि एक विधवा को सगंधित चीजों से भी दूर रहना चाहिए। अधिकारी की ये बात सुनकर महिला वापस घर लौट गई और अगले दिन राशन कार्ड और अपनी नई फोटो लेकर दफ्तर में पहुंची तो वह अधिकारी वहां से गायब था।

 

गौरतलब है कि महिला का पति इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल विभाग में काम करते थे। जिनकी मृत्यु मार्च में हो गई थी। पति की मौत के बाद महिला 70 फीसदी हिस्सा अब भी विभाग से ले सकती है। उसी की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए महिला अपने बेटे और बहू के साथ दफ्तर पहुंची। जहां उसके बिना पेंशन लिए ही खाली हाथ घर लौटना पड़ा।


पर हमसे जुड़े