Live Tv

Monday ,10 Dec 2018

किसान रोते रहे लेकिन समय पर नहीं पहुंची दमकल

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 19-2018 12:25:31pm


फतेहपुर : पांच किसानों की फसल अज्ञात कारणों से लगी आग में स्वाहा हो गयी। किसान रोते रहे लेकिन समय पर दमकल नहीं पहुंची और उनकी फसल धूं - धूं कर जलती रही।

 

आग से तकरीबन 25 बीधे फसल जल कर राख हो गई। सूचना के बाद भी  दमकल न आने से किसानों ने एनएच2 जाम कर दिया जिसे दमकल पहुंचने के बाद किसी तरह पुलिस ने समझा बुझा कर खुलवाया।

 

ये पढ़े : अम्बेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर फरार हुए युवक

 

मलवां थाना क्षेत्र के मदरियापुर निवासी किसानो की खेती एनएच2 के किनारे पड़ोसी जगन्नाथपुर गांव में है । एनएच2 में चल रहे किसी वाहन से निकली चिन्गारी से भड़की आग ने धीरे-धीरे 25 बीधे फसल को अपनी चपेट में ले लिया।

 

किसान अपनी फसल बचाने के लिये नाले से पानी लाला कर बुझाने की भरसक कोशिश करते रहे लेकिन हवा के तेज झोंकों के कारण आग एक खेत से दूसरे में फैलती गई। अपनी फसल को यूं राख होते देख और सूचना के बाद भी दमकल न आने से उनका सब्र जवाब दे गया और उन्होने हाईवे जाम कर दिया।

 

जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस और फिर लगभग दो घण्टे बाद पहुंचे फायर ब्रिगेड के बाद पुलिस द्वारा सरकार  से फसल का नुकसान दिलाने के आश्वासन पर जाम खुल सका। तब तक पांच किसानों की पूरी फसल जल कर राख हो चुकी थी। देर से पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाने की रस्म अदायगी की और चले गये। 

                                           

                                                 

                                                                     फतेहपुर से मनोज मिश्रा