Live Tv

Sunday ,16 Dec 2018

उत्तर प्रदेश क्राइम - 20 अप्रैल 2018

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 20-2018 02:00:48pm

नोएडा : ग्रेटर नॉएडा के दादरी थाना क्षेत्र में एक बार फिर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक 25 हजार का इनामी बदमाश साजिद घायल हो गया। जबकि इसके दो साथी 25-25 हजार के इनामी बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। घायल बदमाश को उपचार के लिए नोएडा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

ये पढ़े : FIR दर्ज करने के लिए मांगा पिज्जा और चिकन

 

वहीं फरार बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस कॉम्बिंग कर रही है। घायल बदमाश बीते 4 जनवरी को एक शबीम नाम के व्यक्ति की हत्या में वांछित चल रहा था और इसपर 25 हजार का इनाम घोषित था। वहीं पुलिस ने बदमाश के पास से एक अवैध तमंचा और कुछ कारतूस बरामद किये है। 

 

एटा : जनपद एटा में मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार के बाद हत्याएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।अभी कुछ दिन पूर्व हुई 8 साल की मासूम की हत्या और बलात्कार का मामला थमा भी नहीं था कि अलीगंज थाना क्षेत्र के कैल्ठा कस्बे में अपने चाचा लोक पाल सिंह के लग्न समारोह में आई 9 साल की लड़की  को जबरन समारोह से खींचकर उठाकर ले जाकर नामजद आरोपी पिंटू ने रेप कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने भागने की फिराक में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

देर रात हुई इस घटना से लोगों में अपनी बेटियों को लेकर दहशत का आलम है कि न जाने कब कौन इंसान के रूप में भेड़िया उनकी बच्ची को नोंच कर मार डाले।फिलहाल, पीड़ित परिजनों की तहरीर पर आई पी सी की धारा 302,376, और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गांव में फैले तनाव को देखते हुए कई थानों का फ़ोर्स मौके पर तैनात कर दिया है। 

 

ये पढ़े : 12 शिक्षकों को किया गया बर्खास्त

 

लखनऊ : लखनऊ में जहां एक तरफ आलाधिकारी क्राइम कंट्रोल करने के लिए रात रात मीटिंग ले रहे हैं। वहीं अपराधियों द्वारा पुलिस को ललकारा जा रहा है। पुलिस लाइन में आईजी रेंज सुजीत पांडेय द्वारा अपराध पर कंट्रोल को लेकर बात कहे हुए चौबीस घंटे भी नहीं बीते थे कि गुड़म्बा थानाक्षेत्र में एक युवक का शव बरामद हुआ।

 

वहीं देर शाम को चिनहट थानाक्षेत्र में पूर्व प्रधान ने वर्चस्व की जंग में अपने साथियों संग मिलकर दूसरे पक्ष पर गोली चला दी, जिससे 3 लोग घायल हो गए। वहीं एक महिला केवतकी देवी 65 की लोहिया में इलाज के दौरान मौत हो गई। दूसरी महिला की हालत गंभीर बताते हुए 60 वर्षीय उर्मिला उर्फ रामलली को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। बाकी दो अन्य घायलों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।  

 

हमीरपुर : हमीरपुर जिले में फिर मामूली में विवाद रिस्तो का खून बहा। जहां एक चाचा ने अपनी भतीजी पर चाकू से हमला करके गंभीर रूप घायल कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस की सहायता से घायल भतीजी को जिला सीएससी में भर्ती करवाया जहा पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार करते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस इस मामले में जांच में जुट गई गई है। आरोपी चाचा इस वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया है। 

 

देवरिया : अपर पुलिस अधीक्षक गणेश शाहा ने एक खुलासा करते हुए कहा कि साइबर ठगी का मास्टर माइंड मोहम्मद शाद को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है की मोह्म्मद शाद ने अपने रुम पार्टनर इमदादुल्ला खाॅ निवासी पकडीभार थाना तरकुलवा जनपद देवरिया का एटीएम और पिन कोड चुराकर खाते से 72 हजार रुपये की निकासी करते हुए रेल टिकट और ओला कैब से कार बुकिंग कर पैसे खर्च किए गये थे।

 

उन्होने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि साइबर, इगल टीम और तरकुलवा पुलिस की संयुक्त टीम को ये सफलता उस समय हाथ लगी जब मुख़बिर की सूचना पर मोह्म्मद शाद को पथरदेवा में आते हुए दिखा और उसे  संदिग्ध अवस्था में गिरफ़्तार किया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए कहा कि हम दोनों साथ में पढ़ाई करते थे और कार्ड और पिन चुराकर खाते से 72 हजार रुपये की निकासी की। उसने आगे बताया कि हमने अन्य जनपदों में भी दर्जनों लोगों के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने मोहम्मद शाद के कब्जे से दो मोबाइल फोन और 150 रूपये नकदी बरामद की है।