×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 21 June 2018

योगी आदित्यनाथ : रेप जीरो टॉलरेन्स

Reported by KNEWS | Updated: Apr 20-2018 03:06:24pm


नई दिल्ली : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अब रेप और भ्रष्टाचार को नहीं किया जाएगा टॉलरेट। नाबालिग बालिकाओं से बलात्कार करने वालों को मृत्युदण्ड दिया जाएगा। ‘1090’ विमेन पावर लाइन को डायल-100 तथा एण्टी रोमियो स्क्वॉयड के साथ जोड़ा जाएगा।

 

ये पढ़े : उत्तर प्रदेश क्राइम - 20 अप्रैल 2018

 

उन्होंने कहा है कि अपराध और भ्रष्टाचार के मामलों में कोई समझौता नहीं किया जाएगा और अपराध के लिए राज्य सरकार की जीरो टॉलरेन्स नीति है। एक उच्च स्तरीय बैठक में योगी ने प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार, पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस.पी. गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी के उपस्थिति में कहा की आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए जिस भी स्तर पर लापरवाही हुई, उस सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

साथ में योगी ने ये भी कहा की प्रदेश सरकार महिलाओं की गरिमा बनाए रखने में नहीं चुकेगी और महिलाओं को हर प्रकार की सुरक्षा प्रदान की जाएगी।नाबालिग बालिकाओं से बलात्कार करने वालों को मृत्युदण्ड दिए जाने के लिए कानून में आवश्यक प्राविधान करने के सम्बन्ध में राज्य सरकार द्वारा केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है।

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद स्तर पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सामाजिक संगठनों, शैक्षणिक संस्थाओं, महिला संगठनों आदि के साथ नियमित संवाद बनाकर ‘1090’ सहित विभिन्न पुलिस सेवाओं के बारे में लोगों को जागरूक करें।

 

उन्होंने यातायात व्यवस्था को ठीक रखने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक जनपद के लिए टैंफिक प्लान बनाया जाए। साथ ही, लोगों को यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक भी किया जाए। तो क्या योगी का ये कानून हो रहे उन नाबालिग बालिकाओं का रेप थाम पाती है या ये कानून भी उन हजारों कैंडल मार्च के तरह उन बालिकाओं को इंसाफ दिलाने की कोशिश बन के रह जाएगी।

 

                                                               


पर हमसे जुड़े