Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

मेडिसिटी अस्पातल में नई शाखाओं का शुभारंभ

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 22-2018 12:40:49pm

 रुद्रपुर : रुद्रपुर शहर के प्रतिष्ठित अस्पताल दि मेडिसिटी अस्पताल में मरीजों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अत्याधुनिक डायलिसिस क्लीनिक के अलावा दो और विभागों का खोले गए हैं, जिनका उद्घाटन भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन संजय कुमार ने किया।

 

अस्पताल में डायलिसिस क्लीनिक कंपनी 7 मेड इंडिया के साथ मिलकर खोला गया है। दि मेडिसिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. दीपक छाबड़ा ने बताया कि किडनी फेलियर मरीजों को प्रति सप्ताह कम से कम दो बार डायलिसिस कराना पड़ता है।

 

ये पढ़े : गिरदा पार्क का उद्घाटन

 

शहर में डायलिसिस सेंटर न होने के कारण मरीजों को हल्द्वानी या बरेली में उपचार के लिए जाना पड़ता था। अब यह सुविधा 7 मेड इंडिया डायलिसिस के नाम से शहर के दि मेडिसिटी अस्पताल में शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में डायलिसिस क्लीनिक के अलावा मूत्ररोग विभाग और दंत रोग विभाग भी खोले गए हैं, जिनका उद्घाटन भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय द्वारा किया गया।

 

डायलिसिस क्लीनिक खुलने से एक ओर जहां मरीजों को बाहर जाने से राहत मिलेगी,वहीं दूसरी ओर समय की भी बचत होगी। उन्होंने बताया कि डायलिसिस क्लीनिक में 12 मशीनों का प्रावधान किया गया है जिससे 100 से अधिक किडनी फेलियर मरीजों को नियमित रूप से डायलिसिस की सेवाएं दी जा सकेंगी। 

                                           रुद्रपुर से सुशील चौहान