×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 19 June 2018

बॉलीवुड : अपकमिंग मूवीज़ 2018

Reported by KNEWS | Updated: Apr 22-2018 02:54:21pm


नई दिल्ली : बॉलीवुड मूवीज़ का अलग ही क्रेज है। 2018 के शुरुआत में ही सलमान ने अपने मूवी "टाइगर ज़िंदा है" से बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था। और फिर रुकावट को चीरते हुवे पद्मावत ने भी बॉक्स आफिस के शान को बरकरार रखा। इन हिट मूवीज़ के बाद भी कई मूवी रिलीज़ हुई लेकिन बॉक्स आफिस में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अब 2018 में ये फिल्में हो रही है रिलीज़।

 


"दास देव"

 


ऋचा चड्ढा, अदिती राव हैदरी, राहुल भट्ट, सौरभ शुक्ला व दिलीप ताहिल की फिल्म 'दास देव' 27 अप्रैल 2018 को रिलीज होगी।  फिल्म के ट्रेलर के रिलीज के बाद एक्ट्रेस ऋचा चढ्ढा सुर्खियों में आ गई थीं। जिसकी वजह है फिल्म में ऋचा चढ्ढा के बेहद हॉट सीन। ट्रेलर में ही ऋचा के बेहद इंटेंस इंटीमेट सीन्स दिखाए गए हैं।

 

 

"Omerta"

 

 

Omerta हंसल मेहता की फ़िल्म जो एकदम अलग कहानी पर्दे पर लेकर आएगी। ये फ़िल्म ब्रिटिश- पाकिस्तानी आतंकवादी उमर सईद शोख पर बनाई गई है। एक असहज कहानी से फ़िल्म के डायरेक्टर हंसल चाहते है की दर्शक सच्चाई का सामना कर सके। इस फ़िल्म में उमर सईद के रोल में राजकुमार राव नज़र आएंगे जो बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक है।

 

 

वो ज्यादातार कॉमिक्स फिल्मो में नज़र आये है और उनके फैंस को भी वो उन रोले में बहुत पसंद आए। राजकुमार के लिए ये हटके रोले है और ट्रेलर में वो अपने रोले के साथ जस्टिस करते नज़र आ रहे है। इस फ़िल्म में  वो एक एन्टी हीरो के किरदार में दिखाई देंगे। इस फ़िल्म के ट्रेलर ने सबके एक्सपेक्टेशन को बढ़ा दिया है। ये फ़िल्म देखने के बाद सारे दर्शक हेट, एंगर और उन आतंकी घटनाओं के इफ़ेक्ट के बारे में सोचते दिखेंगे।

 

 

"2.0"

 


2.0 आने वाली सबसे महंगी भारतीय फिल्म है। एस.शंकर द्वारा लिखित और निर्देशित ये फिल्म भारतीय विज्ञान कथा पर बेस्ड है। रजनीकांत और अक्षय कुमार लिड रोल प्ले करते दिखेंगे।

 

 

"माणिकर्णिका"

 


कंगना इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का रोल प्ले कर रही हैं। कंगना ने 'माणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी' का पोस्टर वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पर लांच किया था। इस फिल्म को लेकर कंगना काफी उत्साहित नजर आ रही थीं। पोस्टर के लांचिंग के बाद कंगना ने पूरी विधि विधान से पांच ब्राह्मणों के साथ रोजाना होने वाली गंगा आरती से पहले गंगा पूजन किया।

 

 

"102 नॉट आउट"

 


ये फ़िल्म सौम्या जोशी द्वारा लिखे गए गुजराती नाटक से रिलेटेड है जहां एक बाप और बेटे का प्यार स्क्रीन पर नज़र आएगा। उमेश शुक्ला की Ageless कॉमेडी फ़िल्म नॉट आउट 102 में बॉलीवुड के दो दिग्गज कलाकार एक साथ नज़र आएंगे।

 

 

ये पढ़े : कहां बिजी है बॉलीवुड का टाइगर?

 

 

पूरे 27 साल बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर एक साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। अमिताभ बच्चन इस फ़िल्म में दत्तात्रय वखरिया के रोल में नज़र आएंगे जो 102 साल के है। और उनके बेटे का रोल प्ले करते नज़र आएंगे ऋषि कपूर। पहली बार स्क्रीन पर दो बॉलीवुड स्टार्स ओल्ड Age कॉमेडी फिल्म में बाप बेटे के किरदार में दिखेंगे।

 

 

"राज़ी"

 


आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म राज़ी का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म में आलिया का किरदार स्पाय का है। इस फिल्म के ट्रेलर में देखा जा सकता है कि आलिया की शादी एक पाकिस्तानी सेना अधिकारी (विक्की कौशल) से होती है।

 

भारत से पाक आलिया बहू बनकर जाती है, लेकिन असल में उसका मकसद जासूसी करना है। बता दें कि राज़ी थ्रिलर फिल्म है, जिसे मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है।

 

 

"भावेश जोशी"

 


अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर की दूसरी फ़िल्म रिलीज़ के लिए तैयार हो गयी है। भावेश जोशी- सुपरहीरो शीर्षक से आ रही फ़िल्म में हर्षवर्धन एक सुपर हीरो के किरदार में हैं। टीज़र और पोस्टर्स में उनकी किरदार की पहली झलक देखी जा सकती है।

 

भावेश जोशी को विक्रमादित्य मोटवाने ने डायरेक्ट किया है, जबकि फैंटम फ़िल्म्स ने इसका निर्माण किया है। फ़िल्म 25 मई को रिलीज़ होने वाली है। 

 

 

"वीर डी वेडिंग"

 

 

बॉलीवुड के दिवा करिना कपूर वर्तमान में तमूर और वीर डि वेडिंग पर अपना पूरा ध्यान दे रहे हैं। आशु त्रिखा द्वारा निर्देशित फिल्म, वीर (पल्कित सम्राट) की कहानी का वर्णन करती है, जो प्यार में है गीत (कृति खरबंदा) के साथ वे शादी करना चाहते हैं लेकिन उनके परिवार वीर और उनके बड़े भाई (जिमी शेरगिल द्वारा निभाए गए) की वजह से शादी करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। 

 

 

"करवान"

 

 

 एक आगामी 2018 भारतीय बॉलीवुड की कॉमेडी फिल्म, आकाश द्वारा निर्देशित है खुराना और रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित है। दुलकीर सलमान लिड रोल में दिखेंगे और उनका साथ देंगे इरफान खान, क्रिटी खरबंद और मिथिला पालकर। इस फिल्म के साथ दुलकीर सलमान बॉलीवुड में अपनी शुरुआत कर रहे है।

 

 

"रेस 3"

 

 

रेस 3 का निर्देशन रेमो डीसूजा ने और निर्माण टिप्स फिल्म्स व सलमान खान फिल्म्स ने किया है। इस फिल्म में मुख्य किरदार में सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलिन फर्नांडीस, डेज़ी शाह आदि हैं। ये 2008 में बनी रेस फिल्म की तीसरी कड़ी है। इस फिल्म को 15 जून 2018 को सिनेमाघरों में ईद के दिन प्रदर्शित किया जाएगा।

 

 

"संजू"

 

 

फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं। ये फिल्म संजय दत्त के लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। फिल्म 'संजू' से रणबीर कपूर के फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा स्थापित होने के सवाल पर उन्होंने कहा, "वे हमेशा से सुपरस्टार हैं"।

 

 

"सूरमा"

 

ये फिल्म हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर बेस्ड है। इस फिल्म में दिलजीत डॉसंज और तापसी पन्नू  लिड रोल में दिखेंगे।

 

 

"धड़क"

 

 

धड़क, 2016 की मराठी फ़िल्म, सैराट पर आधारित एक आगामी फ़िल्म है। यह फिल्म शशांक खेतान द्वारा निर्देशित है, और प्रमुख भूमिकाओं में इशान खट्टर और जान्हवी कपूर हैं।  फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस और ज़ी स्टूडियो द्वारा किया गया है।

 

 

संदीप और पिंकी फरायर

 

 

अर्जुन कपूर और परिणीति ने अपनी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' की शूटिंग पूरी कर ली है। यह पहली बार है जब अर्जुन हरियाणवी पुलिसकर्मी की भूमिका में दिखेंगे. इससे पहले 'हाफ गर्लफ्रेंड' में वह बिहार के लड़के की भूमिका में दिखे थे।

 

 

"सुई धागा"

 

 

मेड इन इंडिया बॉलीवुड सुई धागा फिल्म है जिसमें मेक इन इंडिया की प्रगति की पहल पर आधारित है। फिल्म महात्मा गांधी के खादी पहल से प्रेरित है। यह फिल्म शरत कटारिया द्वारा निर्देशित है और यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित है।

 

फिल्म में वरुण धवन और अनुष्का शर्मा का लिड रोल में दिखेंगे। ‘सुई धागा- मेड इन इंडिया' 2 अक्टूबर 2018 में गांधी जयंती पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

 

"Thugs of Hindostan "

 

 

विजय कृष्ण आचार्य द्वारा निर्देशित फिल्म Thugs of Hindostan में हिंदुस्तान के आजादी के  युग से पहले के कुछ ठगों के जीवन पर बनाई गई है, जो बेरहमी से सोने और पैसे लूटने के लिए जाने जाते थे। ये फिल्म सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में से एक होने वाली है।

 

अमिताभ के अलावा आमिर खान, फातिमा साना शेख और कैटरीना कैफ भी इस फिल्म में नज़र आएंगी। लगभग 200 साल पुरानी घटनाओं को जीवंत दिखाने के लिए काफी मेहनत और पैसे खर्च किए जा रहे है। इस फिल्म के सीन रियल दिखाने के लिए काफी भारी कॉस्ट्यूम यूज़ की गई है जिस वजह से अमित जी की तबीयत खराब हो गई थी।

 

                                         
                                                                        नई दिल्ली से चुलबुली प्राक्षी  

 


पर हमसे जुड़े