Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

जिला महिला चिकित्सालय में आवारा कुत्तों का डेरा

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 23-2018 03:55:23pm

आगरा : आगरा में जिला महिला चिकित्सालय में इन दिनों आवारा कुत्तों का डेरा है। प्रसूता जच्चा बच्चा वार्ड में जहां नवजात शिशु और उन्हें जन्म देने बाली महिलाएं भर्ती रहती है वहीं खूंखार कुत्ते अपना डेरा जमाए है।

 

 इसके बाबजूद अस्पताल प्रवंधन कोई भी इंतजाम करने में नाकाम है। जबकि इन कुत्तों ने पूर्व में कई बार महिला चिकित्सालय में लोगों को काटा भी है और महिला वार्ड से नवजात बच्चे को खींचने का प्रयास भी किया है।

 

ये पढ़े : सूर्य प्रताप शाही ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

 

 देर रात मरीज और मरीज के साथ वाले सभी लोग गहरी नींद में सो चुके होते हैं। उसके बाद यह कुत्ते उसी वार्ड में दिखाई देते हैं।  यह कुत्ते कभी भी किसी भी नवजात को खींच कर ले आ सकते हैं क्योंकि पूर्व में इन कुत्तों ने कई नवजातों को खींचने का प्रयास भी किया है। फिर भी अस्पताल प्रबंधन ने कोई भी पुख्ता इंतजामात इन कुत्तों को रोकने के लिए नहीं किए।

 

हैरानी तो तब हुई जब लेडी लायल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक आशा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा इसमें हम कुछ नहीं कर सकते क्योंकि अस्पताल की चारों तरफ से बाउंड्री वाल टूटी हुई है और कई बार प्रशासन को लिखित में दे ही चुके हैं बावजूद इसके प्रशासन कुंभकरण की नींद सो रहा है। अब देखना यह है इस मुद्दे पर प्रशासन क्या एक्शन लेता है, यह समय ही बताएगा। 

                                           

                                                                                               आगरा से अजेन्द्र चौहान