Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

ऑक्सीजन न मिलने से वृद्ध महिला की मौत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 24-2018 11:20:26am

कन्नौज : कन्नौज मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन न मिलने से एक बुजुर्ग महिला की जान चली गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर इलाज न करके सिर्फ वार्ड बदलवाते रहे। अगर वक्त पर मरीज को ऑक्सीजन मिल जाती तो जान बच जाती।

 

वहीं मेडिकल कालेज हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्साधीक्षक मौत का कारण कुछ और बता रहे हैं। कन्नौज के इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव निवासी साहब लाल की पत्नी रानी देवी की रविवार को अचानक तबियत बिगड़ गयी।

 

ये पढ़े : सिलेंडर में अचानक लगी आग

 

दोनों पैरों से विकलांग 60 वर्षीय रानी देवी को लेकर परिजन कन्नौज के राजकीय मेडिकल अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन यहां रात भर इलाज के नाम पर इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर खानापूरी करते रहे। सुबह उन्हें इमरजेंसी से हटाकर जनरल वार्ड भेज दिया गया, लेकिन वहां भी कोई इलाज नही मिला। जब रानी देवी की साँसे उखड़ने लगी तो परिजनों ने ऑक्सीजन लगाने की मांग की।

 

परिजन ऑक्सीजन के लिए डॉक्टरों से मिन्नते करते रहे, लेकिन बुजुर्ग रानी देवी को ऑक्सीजन न मिली। जिसके चलते दोपहर को उन्होंने दम तोड़ दिया। कन्नौज मेडिकल कालेज में इस तरह की लापरवाही कोई नई बात नही है। इलाज के अभाव में यहां अक्सर तीमारदार मरीजों को लेकर भटकते हुए नजर आते हैं। इस मामले में कालेज हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह ने सफाई देते हुए कहा किअस्पताल में ऑक्सीजन  की कोई कमी नही है।

 

एक तरफ सीएमएस यह भी  कह रहे है की महिला गम्भीर थी। दूसरी तरफ उन्होंने यह भी कहा की उसे ऑक्सीजन देने की कोई जरूरत नही थी। सीएमएस के दो तरह के बयान चौंकाने वाले हैं।

                                                 

                                                          कन्नौज से दिलीप वर्मा