×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 20 June 2018

सुल्तानपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

Reported by KNEWS | Updated: Apr 24-2018 03:55:46pm


सुल्तानपुर  : एक दिवसीय दौरे पर आये प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने नगर के राम नरेश सभागार में रास्ट्रीय पंचायती राज दिवस का शुभारम्भ करते हुए मोदी सरकार और प्रदेश सरकार की  योजनाओ को जनता के सामने रखा।

 

पिछली सपा सरकार को भी आड़े हाथो लेते हुए कहा की पिछले सरकार में बिजली 3 जिलो को ही भरपूर मिलती थी लेकिन अब सामान रूप से सबको बिजली मिल रही है।

 

ये पढ़े : उत्तर प्रदेश क्राइम - 24 अप्रैल 2018

 

इससे पहले उन्होंने सभागार के बाहर लगे तमाम स्टालों का भी निरिक्षण किया और छोटे- छोटे बच्चों को दुलारा। भारत की पूरी अर्थव्यवस्था ग्राम्य पर निर्भर करती है। दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में हम सब को शामिल होना है। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांजेक्शन पर प्रधानमंत्री का जोर ,2014 से 12018 के बीच में जनधन खाते में 80 हजार करोड़ जमा हुए। समाज के अंतिम पायदान पर लोगो को मिले योजनाओं का लाभ,लेकिन लोगो को अपनी मानसिकता नकारात्मक नही करनी चाहिए तभी विकास संभव होगा।

 

वहीं दूसरी तरफ सौभाग्य योजना के अंतर्गत हर व्यक्ति के घर कनेक्शन होना चाहिए,जो नही हुआ वही तो करने हम लोग आए हैं। युद्ध स्तर पर बिजली आपूर्ति का कार्य प्रारंभ हो चुका है। एक वर्ष में 8 लाख 85 हजार आवास बनकर तैयार और 2019 तक पूरे प्रदेश के हर एक घर मे शौचालय बनवाने की योजना की शुरुआत की जा चुकी है। 2014 के पहले रसोई गैस खत्म होने पर लोग सुबह 4 बजे से लाइन में लगते थे उनपर लाठियां चलती थी हर एक को गैस नही मिल पाती थी लेकिन हमारी सरकार झोपड़ी में भी रसोई में गैस का चूल्हा जल पहुंचा रही है।

 

बिजली कनेक्शन के लिए लोगो को समस्याएं आती थी लेकिन हमारी सरकार में विद्युत कनेक्शन फ्री दिए जा रहे,4 जिलों में पूर्व की सरकारों में 24 घंटे बिजली मिलती थी,और 71 जिले में बिजली नही मिलती थी।  हमारी सरकार में सबको समान बिजली मिल रही है, हमारी सरकार में मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली और ग्रामीण इलाकों में 17 से 18 घंटे बिजली देने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है,तो वही पश्चिम के किसानों का काफी डीजल बच गया है। उन्हें बिजली मिलने से उनका काफी पैसा बच गया है और योजनाओ में  जिसमे 11000 गरीबों को 2019 तक एक एक मकान दिया जायेगा,ग्रामीण क्षेत्रो और शहरी क्षेत्रों में शौंचलयोँ का निर्माण कराया जायेगा।

 

वहीं योगी ने कहा  पूर्व की सरकार में 14 लाख अनसूचित जाति जनजाति के छात्रों को स्कालरशिप मिलती थी अब हमारी  सरकार ने 21 लाख छात्रों को स्कालरशिप दी। हमारा  युवा,ऊर्जावान युवा गांव में है लेकिन उसके पास अपने हुनर को प्रदर्शित करने का कोई हुनर नही है। प्रधानमंत्री स्किल डेवलपमेंट योजना को लागू करने पर 6 लाख युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया और जिसमे से 2 लाख 50 हजार युवा एक साल में अलग अलग क्षेत्रों में प्लेसमेंट दिया गया।

 

महिला स्वयं सेवी के तहत सरकार द्वारा दिये जा रहे अनुदान पर महिलाओं को आगे ले जाने का काम किया जा रहा है। स्वंय सेवी के तहत बकरी पालन,डेरी पालन और कुश से बनाने वाले उत्पाद को बढ़ावा दिया जाय तो सुल्तानपुर में लोगो को रोजगार मिल सकता है।

 

तो वही योगी के सभागार से निकलते ही सपा कार्यकर्ताओ ने काला झंडा दिखाते हुए योगी मोदी विरोधी नारेबाजी की तो भाजपा कार्यकर्ताओ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

                                                 

                                                                    सुल्तानपुर से प्रदीप सिंह


पर हमसे जुड़े