×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 16 August 2018

योगी : किसानों के गेहूं मूल्य का भुगतान

Reported by KNEWS | Updated: Apr 26-2018 02:52:28pm


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सुलतानपुर भ्रमण के दौरान गेहूं क्रय केन्द्रों एवं जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। जनपद के नवीन मण्डी परिसर स्थित भारतीय खाद्य निगम तथा विपणन शाखा के गेहूं क्रय केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने गेहूं खरीद केन्द्रों के अभिलेखों को देखा।

 

उन्होंने पाया कि भारतीय खाद्य निगम के क्रय केन्द्र पर अब तक 2,580.50 कुन्तल तथा विपणन शाखा के गेहूँ क्रय केन्द्र पर 835.50 कुन्तल गेहूँ की खरीद हुई है। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को किसानों के गेहूं मूल्य का त्वरित भुगतान किए जाने का निर्देश दिया।

 

 

उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने गेहूं खरीद का लक्ष्य समय से पूर्ण किए जाने के भी निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान योगी ने नवनिर्मित इमरजेंसी कक्ष का अवलोकन किया तथा भर्ती रोगियों व उनके तीमारदारों से वार्ता की।

 

 

ये पढ़े : योगी : विकसित उत्तर प्रदेश

 

 

उन्होंने सी.एम.ओ. तथा सी.एम.एस. को निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय में आने वाले जरूरतमंदों को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। इस अवसर पर आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री जय प्रताप सिंह, अन्य जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

                                                   नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा


पर हमसे जुड़े