×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 15 August 2018

गूगल आपका HR

Reported by KNEWS | Updated: Apr 26-2018 02:59:17pm


नई दिल्ली : अब गूगल में अपना पसंदीदा कंटेंट के साथ-साथ जॉब ढूंढना भी हुआ मुमकिन। जॉब सर्च करने वालो के लिए खुशखबरी है, अब कोई भी अपने nearest लोकेशन में जॉब सर्च कर सकता है। गूगल ने भारत में 'जॉब नीयर मी' फ़ीचर लांच किया है जसके मद्दत से यूजर अपनी जॉब फील्ड, अपने पसंद की लोकेशन और अपने अनुभव के आधार पर नौकरियां ढूंढ सकेंगे।

 

गूगल के सर्च स्पेस में ‘जॉब नियर मी’, ‘जॉब फॉर फ्रेशर’ या नौकरी संबंधी ऐसा ही कोई की-वर्ड डालते ही एक मॉड्यूल खुलेगा जिसमें नौकरियों की सूची होगी। एट ए ग्लांस व्यू’ की इस सूची में अलग-अलग फिल्टर की मदद आप अपनी योग्यता व जरूरत के हिसाब से अपने लिए सटीक नौकरी ढूंढ सकेंगे।

 

 

ये पढ़े : एक लिंक में जाने सारे मोबाइल प्लान

 

 

इस के लिए गूगल ने करीब 90 हजार कंपनियों को इस टूल पर लिस्टेड किया है। यूजर को जॉब सर्च की लिस्टिंग सेव करने के साथ-साथ जॉब अलर्ट फीचर भी दिया गया है। इसके लिए रजिस्टर करने के बाद आपने रुचि से मेल खाती जब भी कोई नौकरी उपलब्ध होगी तो गूगल ई-मेल भेजेगा।

 

 

अमेरिका में ये टूल एक साल पहले ही लॉन्च हो चुका है। गूगल के वाइस प्रेसिडेंट राजन आनंदन ने बताया कि इंटरनेट पर नौकरी तलाश करने वालों की संख्या में एक साल में 45% का इजाफा हुआ है।

 

वहीं 50% जॉब सर्च मोबाइल फोन पर किए जा रहे हैं। 2020 तक ये आंकड़ा 63% होगा। इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि जॉब सर्च टूल की कितनी जरूरत है।

 

                                                                 नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा

 


पर हमसे जुड़े