Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

अवैध खनन करने वाले पांच वाहन सीज

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 27-2018 12:10:50pm

लालकुआं : अवैध खनन पर वन विभाग सुरक्षा बल द्वारा लगातार कार्रवाई करने के बाद भी बेखौफ खनन माफिया अवैध खनन करने में जुटे हुए हैं।  माफियाओं द्वारा गोला नदी और उसके आसपास के क्षेत्रों से लगातार अवैध खनन कर विभाग को चुनौती देते हुए लाखो का सरकार का राजस्व का भी चोरी कर रहे हैं।

 

 तराई पूर्वी वन प्रभाग के वन सुरक्षा बल की एसओजी टीम ने गौला नदी और उसके आसपास के क्षेत्रों से अवैध खनन करते हुए 4 ट्रको सहित 2 ट्रेक्टर   को अवैध खनन ढोते हुए सीज कर डौली वन रेंज परिसर में खड़ा किया है जिनके खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।  

 

ये पढ़े : दूषित जल भराव को लेकर जनता परेशान

 

वन विभाग के एसओजी प्रभारी सुनील गैरोला ने बताया कि सूचना के आधार पर अवैध खनन ले जाने की सुचना मिली जिसके तहत कार्यवाही करते हुए 2 ट्रको को अवैध खनन ले जाते हुए तीनपानी के पास से दबोचा गया जबकि दो ट्रको को बरेली रोड पर अवैध खनन ले जाते हुए रंगो हाथो पकड़ा है जबकि 2  टैक्टर ट्राली को शांतिपुरी आनद मोड़ के पास से पकड़ा गया है।

 

इन सभी वाहनों के चालक द्वारा खनन ले जाने का कोई भी अभिलेख नहीं दिखाया गया जिसपर इनके खिलाफ कार्यवाही की गई है। वहीं वनाधिकारियों का कहना है की अवैध खनन के खिलाफ विभाग लगातार कार्यवाही कर रहा है आगे भी इसी तरह की कार्यवाही जारी रहेगी।  

                                       

                                                                                लालकुआं से भावनाथ पंडित