×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 19 June 2018

दूषित मिठाई खाने से 46 बीमार

Reported by KNEWS | Updated: Apr 28-2018 09:50:24am


बलिया :  बलिया जनपद में एक शादी समारोह  में दूषित मिठाई खाने से घराती बाराती समेत 46 लोग बीमार हो गये।  बलिया के  दोकटी थानान्तर्गत रामपुर गांव में शादी समारोह में जलपान करने के बाद से काफी लोग उल्टी करने लगे और पेट की परेशानी महसूस करने लगे।

 

देखते ही देखते एक-एक कर लोगों की संख्या बढ़ने लगी और बारातियों और घरातियो में अफरा- तफरी मच गई। कुछ लोगों ने अपने गांव का रुख किया तो कुछ लोग स्थानीय चिकित्सकों के यहां गए।

 

ये पढ़े : शुरू हुआ नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान

 

काफी संख्या मे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा में इलाज के लिए ले जाया गया जहा मरीजो का इलाज चल रहा है। चंद पैसे के लालच में लोग इतने अंधे हो जा रहे है कि लोगो के सेहत से खिलवाड़ करने में थोडा भी नही हिचक रहे है। साथ ही फ़ूड विभाग की सुस्ती और लापरवाही कही जाएगी जो  एक बड़ी घटना होते होते बच गया।

 

सहतवार थाना क्षेत्र के अघैला गांव निवासी श्रीप्रकाश पासवान के घर से तिलक और रेवती थाना क्षेत्र के कुसौरी गांव निवासी धर्मेन्द्र पासवान के घर से बारात आई थी। बाराती, घराती और तिलकहरू मिला कर लगभग पांच दर्जन लोग दूषित मिठाई खाकर बीमार हुए. जिनमे से तीन दर्जन लोगों का सीएचसी पर इलाज हुआ।बताया गया कि वीरेन्द्र पासवान आगन्तुकों और मेहमानों के जलपान के लिए बैरिया बाजार के ठेले की दुकान से मिठाई लाए थे।

 

शाम को अतिथियो को जैसे ही जलपान शुरू कराया गया अचानक किसी को पेट दर्द किसी को उलटी किसी को दस्त शुरू हो गया।  खुशी का मॉहौल धीरे- धीरे चीख पुकार  में बदलने लगी लोग शादी कार्यक्रम को छोड़ चिकित्सक के तरफ भागने लगे पुरे गाव में अफरा तफरी का माहौल रहा। इस तरह की घटनाओ को प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए और दोषीओ के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह का कोई दुश्सह्स न कर सके।

 

वैसे स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी अधीक्षक डाक्टर विजय यादव  ने कारण फूड प्वाइजनिंग बताया। यह भी बताया कि ताजा खाने से फूड प्वाइजनिंग नहीं होता। यह सब दूषित मिठाई वगैरह खाने से हुआ हो सकता है। बीमार लोगों में छोटे बच्चों की संख्या अधिक है। उपचार के बाद सभी लोगों की हालत नियंत्रण में है।

 

                                                                           बलिया से अमित कुमार

 

                                                                       


पर हमसे जुड़े