×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 21 June 2018

योगी : किसानों का विद्युत सरचार्ज माफ

Reported by KNEWS | Updated: Apr 29-2018 02:44:19pm


 लखनऊ : नीयत साफ हो और आम जनता हेतु कुछ करने का जज़्बा हो, तो कुछ मुश्किल नहीं है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने कहा की वर्तमान प्रदेश सरकार बिना जाति-मजहब के भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के विकास एवं कल्याण हेतु कृत संकल्पित है।

 

किसानों एवं नौजवानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो लोग किसानों के साथ भेदभाव व अन्याय करेंगे, उनको जेल भेजने के साथ-साथ उनकी सम्पत्ति भी जब्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

 

 

योगी ने उत्तर प्रदेश के किसानों का विद्युत सरचार्ज माफ करने की घोषणा की। साथ ही, अमरोहा जनपद के सर्वांगीण विकास हेतु 3727 लाख रुपए की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्रों का वितरण किया। योगी ने बन्द पड़ी अमरोहा चीनी मिल को अगले वर्ष से संचालित कराने एवं हसनपुर चीनी मिल की क्षमता विस्तारीकरण सहित डिस्टलरी की स्थापना का आश्वासन देते हुए जनप्रतिनिधियों की मांग पर हसनपुर में अग्निशमन केन्द्र की स्थापना की घोषणा की।

 

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जातिवादी राजनीति के आधार पर समाज को बांटने का कड़ा विरोध करती है तथा कौमी एकता एवं साम्प्रदायिक सदभाव के प्रति कटिबद्ध है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के कुशल नेतृत्व में 14 अप्रैल से 05 मई, 2018 तक संचालित ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत देश के अनुसूचित जाति/जनजाति की जनसंख्या बाहुल्य वाले 21 हजार ग्रामों का चयन कर, उन्हें लाभार्थीपरक योजनाओं से आच्छादित करने का अभियान चलाया जा रहा है, जिससे सभी नागरिकों के जीवन में आमूल-चूल परिवर्तन आएगा।

 

 

राज्य सरकार आम जनता की समस्याओं के समाधान तथा अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विकास योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु संकल्पबद्ध है।

 

उन्होंने कहा कि अमरोहा जनपद के 48 हजार किसानों को फसल ऋणमाफी योजना से लाभान्वित किया जा चुका है तथा ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ योजना के अन्तर्गत अमरोहा की पहचान ढोलक की ब्राण्डिंग एवं इस उत्पाद को अन्तर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने एवं उत्पादकों को लाभकारी मार्केटिंग की व्यवस्था की जाएगी।

 

                                                           नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा

 


पर हमसे जुड़े