Live Tv

Thursday ,13 Dec 2018

फर्जी बैंक अधिकारी बन किसान से ठगे हजारो रुपये

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: May 01-2018 01:50:49pm

हरदोई : जनपद में साइबर क्राइम से सम्बंधित मामले कम होने का नाम ही ले रहे। पहले दरोगा के खाते से 8 लाख रुपये की ठगी की गई। उसके बाद किसान को एटीएम बन्द होने की जानकारी देकर किसान के खाते 59 हजार रूपये निकल लिए।

 

मामला कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम जिओ में रहने वाले किसान उत्तम का है। किसान उत्तम का  खाता सेंट्रल बैंक इंडिया शाखा पूराबहादुर में खुला है।जहां पर पीड़ित ने अपने गन्ने बेचकर करीब 60 हजार रुपये अपने खाते में जमा किये थे।

 

ये पढ़े :  लकड़ी माफियाओं की ढाल बना किसान यूनियन

 

जिसके बाद पीड़ित उत्तम के पास फर्जी बैंक का फोन आया और उसने एटीएम बंद होने की झूठी जानकारी देकर उत्तम से उसके आधार कार्ड का नम्बर पता कर लिया। कुछ ही देर में किसान उत्तम के खाते से साइबर क्राइम के अपराधी ने 59 हजार रुपये निकाल लिए।

 

पीड़ित किसान पैसे निकलने के लिये जब बैंक पहुंचा तो पता चला कि उसके खाते में सिर्फ 7 सौ रुपये है। जिसको सुनकर किसान उत्तम के पैरों तले से जमीन खिसक गई। पीड़ित किसान उत्तम ने जिसकी शिकायत कोतवाली देहात में की जहां से उसे निराशा ही हाथ लगी।

 

वहीं पीड़ित किसान उत्तम ने एएसपी पश्चिमी निधि सोनकर को शिकायती पत्र देकर अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की गुहार लगाई है। मगर फिर भी फर्जी बैंक मैनेजर अभी पुलिस की पकड़ से काफी दूर है।

                                                           

                                                                             हरदोई से आलोक मिश्र