×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Thursday, 21 June 2018

कास्टिंग काउच का कड़वा सच आया सामने

Reported by KNEWS | Updated: May 02-2018 03:00:43pm


 नई दिल्ली : सपनों  की हसिन नगरी- मुम्बई। जहां सब आते है अपने सपनों को पंख देने. खुले आसमान में उड़ने लेकिन सपनो की नगरी, मुम्बई कब बन जाए झूठ और फ़रेब की नगरी कोई बता नहीं सकता। कई लोग मुम्बई आते है अपने सपने पूरे करने और अपने इन्हीं चाहतो की वजह से फस जाते है फ़रेब की दलदल में।

 

एक्ट्रेस और डायरेक्टर्स के बीच CASTING COUCH का किस्सा कोई नई बात नही है। फ़िल्म नगरी में एक्ट्रेस रोल पाने के लिए डायरेक्टर्स के साथ कोम्प्रोमाईज़ कर लेती है। और डायरेक्टर्स भी अपने फिल्मों में रोल दिलाने के लिए एक्ट्रेसेस को ऐसे ऑफर्स देते ही रहते है और आए दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की ख़बर सामने आती ही रहती है।

 

 

कई बॉलीवुड सितारे कास्टिंग काउच पर बयान देते ही रहते है लेकिन एसे कम ही किस्से सामने आई है जहां बॉलीवुड के सितारे ने इसका  विरोध किया है। हाल ही में सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर अपना राय देते हुए कहा था कि कास्टिंग काउच इंडस्ट्री में नया नहीं है, ये तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। सरोज के इस बयान ने काफी सुर्खिया बिटोरी थी।

 

 

 

ये पढ़े : नशा बेबी पूनम : न्यूड है मजबूरी

 

आब बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने भी सरोज खान के सही बताते हुए कास्टिंग काउच पर बयान दिया है। राखी ने कहा कि बॉलीवुड में लोग कास्टिंग काउच के बारे में सच नहीं बोलते हैं जबकि ये ठीक उनकी आंखों के सामने हो रहा होता है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका काम चल रहा है।

 

 

साथ ही राखी ने ये भी कहा कि इंडस्ट्री में नई लड़कियां करियर बनाने के लिए समझौता कर लेती है, कुछ भी करने को तयार हो जाती है तो इसमें प्रोड्यूसर की क्या गलती? यहां किसीका रेप नहीं होता, जो होता है उनकी मर्जी से होता है।

 

 

 

 

सब को इसका सामना करना पड़ता है, राखी ने बताया कि जब वो स्ट्रगलर थी उन्होंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया था लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हर प्रोड्यूसर या डायरेक्टर, जिनके पास राखी गई, वो दोषी हों। ड्रामा क्वीन राखी सावंत के इस बयान ने एक बार फिर दूर से चमकती धमकती नगरी- मुम्बई के कड़वे सच को सामने लाया है।

 

                                                                   नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा

 


पर हमसे जुड़े