Live Tv

Saturday ,15 Dec 2018

आग का कहर

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: May 03-2018 03:13:08pm

हमीरपुर : जरा सी लापरवाही कैसे आम लोगो को मुसीबत में डालती है इसकी बानगी दिखाई दी हमीरपुर जिले में। जहां किसी ने चूल्हे में खाना बनाने के बाद बची आग को कूड़े में ढेर में फेक दिया जिसके बाद आयी आंधी ने उस चिंगारी को आग में बदल दिया और देखते ही देखते एक दर्जन से अधिक घर आग की चपेट में आ गये और लोगो की गृहस्ती के साथ लाखो का नुकसान हो गया।

 

मामला हमीरपुर जिले के चिकासी थाना क्षेत्र मंगरौठ गांव का जहां  देर रात किसी ग्रामीण ने चूल्हे में खाना बनाकर उसकी राख को कूड़े में फेक दिया और उसी में मौजूद चिंगारी ने तेज हवा के साथ आग का रूप ले लिया और अपने आगोश में 17 घरो को ले लिया। देखते देखते पुरे गांव में हडकंप मच गया और लोग अपने अपने घरो को छोड़ कर बाहर निकल कर भागे और किसी तरह से अपने जानवरों को बचाया।

 

ये पढ़े : उत्तर प्रदेश क्राइम - 3 मई 2018

 

धू धू कर जल रहे  घरो को एक छोटी सी चिंगारी ने राख में बदल दिया है। स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस के जवान इस आग को काबू करने में कई घंटे लगा दिए लेकीन तेज आंधी के चलते इस आग को बुझाना मुश्किल हो गया। इस आग के चपेट में आकर एक शादी वाले घर का सारा समाना भी राख में बदल गया। अब लोगो को खाने और पीने के लाले पड़ गये है। न आदमियों को खाने का राशन बचा है न ही जानवरों के खाने का। घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने मौके में पहुच कर लोगो को राशन के साथ रहने के लिए एक कालेज में राहत कैम्प बना दिया है।

 

साथ- ही साथ शादी वाले घर में शादी का इंतजाम जिला प्रशासन ने अपने हाथो में लेते हुए हर संभव मदत देने की कोशिशे शुरू कर दी है।  इस भीषण अग्निकांड से एक दर्जन से अधिक घर और गृह्ती जल कर राख में बदल गये है वो भी जरा सी लापरवाही के कारण। अगर चूल्हे की आग को कोई ग्रामीण कूड़े में न फेकता तो शायद इस तरह का हादसा न होता और न ही आधा सैकड़ा से अधिक लोगो को बेघर होना पड़ता।  

                                                   

                                                                                        हमीरपुर से विनीत तिवारी