×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Wednesday, 15 August 2018

विराट कोहली : नहीं खेलूंगा अफगानिस्तान के खिलाफ

Reported by KNEWS | Updated: May 04-2018 04:00:04pm


नई दिल्ली : अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच और ब्रिटिश दौरे के लिए इंडियन क्रिकेट टीम ने तैयार शुरू कर दी है। बीसीसीआइ ने कहा कि आठ मई को तीन टीमों का चयन किया जाएगा। लेकिन इस बार विराट कोहली नही खेलेंगे अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच।

 

बताया जा रहा है कि विराट कोहली के साथ-साथ चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा भी काउंटी प्रतिबद्धताओं के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।  

 

 

इंग्लैंड के वातावरण खुद को ढालने के लिए विराट इंग्लैंड दौरे से पहले ही में पहले से ही अपने आप को ढाल लेने के लिये विराट इंग्लैंड दौरे से पहले ही काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेगें। कुछ खिलाडि़यों के लिए इंग्लैंड का वीजा हासिल करना भी एक मुद्दा होगा, जिसकी वजह से बोर्ड ने चयनकर्ताओं को जल्द ही टीम घोषित करने को कहा है।

 

 

ये पढ़े : पाकिस्तान : न्यूजीलैंड

 

 

पिछली बार के तरह बिना प्रैक्टिस के मैदान पर उतरे के वजह से कही इंडियन क्रिकेट टीम को खामियाजा न भुगतना पड़े इस लिए विराट इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेगें और यही वजह है कि वो अफगानिस्तान के साथ ऐतिहासिक टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

 

इसके पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम बिना प्रैक्टिस के मैदान पर उतरी थी जिसका खामियाजा उन्हें टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच हारकर भुगतना पड़ा था। भारत-ए का ब्रिटिश दौरा 21 जून से शुरू होगा।

 

 

 

 

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट 14 से 18 जून तक खेला जाएगा, जिसके बाद ब्रिटिश दौरा डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज से शुरू होगा। चयनकर्ता इसी दिन भारत-ए टीम की घोषणा भी करेंगे, जो जून में इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी।'

 

                                                                         नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा

 


पर हमसे जुड़े