×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Tuesday, 19 June 2018

जियो का ब्रॉडबैंड धमाका

Reported by KNEWS | Updated: May 06-2018 05:00:21pm


नई दिल्ली : टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में भी कब्जा करना चाहती है। 2016 में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो लॉन्च किया था। टेलीकॉम सेगमेंट में रिलायंस जियो की शुरुआत होते ही 100 मिलियन से अधिक ग्राहक नेटवर्क से जुड़ गए थे।

 

कंपनी ने 1.1TB (टेराबाइट) फ्री डेटा के साथ हाई-स्पीड फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। इसमें डेटा की स्पीड 100Mbps है। कंपनी इस सर्विस की कमर्शियल ओपनिंग 2018 में ही कर देगी।  

 

 

ये पढ़े : कोका कोला : हैल्थ ड्रिंक

 

 

हालांकि अभी यह सर्विस चुनिंदा शहरों जैसे अहमदाबाद, चेन्नई, जामनगर, मुंबई और नई दिल्ली में ही दी जा रही है। सितंबर 2016 से ही इस सर्विस को टेस्ट किया जा रहा है और चुनिंदा शहरों में लिमिटेड यूजर्स को आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा मुफ्त डेटा के साथ प्रिव्यू प्लान दिया गया है।

 

 

इस ब्रॉडबैंड इंटरनेट यूज़र्स को FTTH प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 100GB डेटा मिलेगा और ग्राहक एक महीने में 25 बार फ्री में 40GB डाटा का रिचार्ज करवा सकेंगे। इस तरह यूज़र्स को एक महीने में 1100GB डाटा मुफ्त में मिलेगा। कंपनी ने इस सर्विस को घरेलू और कारोबारी दोनों तरह के यूज़  के लिए बनाया है। इस सर्विस से यूजर्स को 'एक्सटेंड' से घर के हर कोने में बिना केबल के WiFi कवरेज मिलेगा।

 

                                                                    नई दिल्ली से प्राक्षी मिश्रा


पर हमसे जुड़े