×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

जन्माष्टमी पर मंदिरों में तैयारियां जोरों पर, हुई घमासान बारिश, जगह जगह हुई जलभराव, मंदिरों के आस पास बारिश का नही दिखा प्रकोप।

Reported by KNEWS | Updated: Sep 03-2018 05:32:46pm


उत्तरप्रदेश: नोएडा में जहां एक तरफ नोएडा के मंदिरों में जन्माष्टमी के अवसर पर जोरदार तैयारियां चल रही हैं श्रदालुओं के लिए मंदिरों के बाहर पंडाल और टेंट लगाकर व्यवस्थाएं की जा रही हैं वही सुबह से हो रही बारिश मंदिरों की व्यवस्थाओं को अव्यवस्थित कर दिया हैं। साथ ही नोएडा में हो रही घमासान बारिश से जगह जगह हुए जल भराव से लोगों को झूझना पड़ रहा हैं, वही पाने गतंव्य तक पहुचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नोएडा के प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर, जहां से हर वर्ष लाखों की तादाद में श्रदालु भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर दर्शन के लिए आते हैं और सुबह से ही मंदिरों के बाहर श्रदालिओं का तांता लग्न शुरू हो जाता हैं। दूर दराज से श्रदालु नोएडा के मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए इकठ्टा होते नजर आते हैं। नोएडा की घमासान वारिश ने भी श्रदालिओं की भगवान श्रीकृष्ण के प्रति श्रद्धा को ओर मजबूत कर दिया। 

वही मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन को आये श्रद्धालुओं की माने तो जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण के जन्म पर घनघोर काली घटाए ने वासुदेव के विस्वाश को नही तोड़ पाया था और वह भगवान श्रीकृष्ण को इसी घनघोर बारिस में नाड के गांव लेकर पहुँचे थें। जहां भगवान श्रीकृष्ण ने वहां आई विपत्तियों को दूर किया था और इन्द्र के प्रकोप से भी नांदगांव ने निवासियों को गोवर्धन पर्वत को अपनी अंगुली से उठाकर बचाया था। आज बड़ा ही शुभ दिन हैं जिस दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था। जिनके दर्शन को सभी श्रद्धालु यहाँ आते हैं।
 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे