×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए राजयपाल को ज्ञापन सौंपा

Reported by KNEWS | Updated: Sep 17-2018 04:24:29pm


सरकार बनाने की होड़ में कांग्रेस ने अब गोवा में भी राजयपाल को ज्ञापन सौपा।कांग्रस ने यह कदम इस लिए उठाया है, क्योकि कुछ समय से गोवा के मुख़्यमंत्री  मनोहर परिर्कर की तबियत ख़राब होने के कारण वह इस समय एम्स में भर्ती है। जिसके चलते वह इस समय कार्यभार संभालने में असमर्थ है। इस्सलिये आज कांग्रेस के विधायकों ने राजयपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे। हालाँकि राज्यपाल गोवा के बाहर गई थी,जिसके चलते उनसे कांग्रेस विधायकों की मुलाकात नहीं हो पाई। 

कांग्रेस दल के प्रमुख चंद्रकांत कवलेकर  ने बताया की उन्होंने दो ज्ञापन सौपे है।कहा कि लोगों ने पांच साल के लिए सरकार चुनी थी, लेकिन अगर मौजूदा सरकार काम करने में सक्षम नहीं है.उन्होंने यह भी कहा कि हम यहाँ की सबसे बड़ी पार्टी है तो हमें मौका मिलना चाहिए हम सरकार चला लेंगे. 

 बता दें कि राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा में 16 विधायकों के कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है. हालांकि सरकार बनाने के लिए जरूरी 21 विधायकों का समर्थन वह पेश नहीं कर पाई थी. इसके बाद राज्यपाल ने 14 विधायकों वाली बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया तो  बीजेपी ने एमजीपी,जीएफपी और निर्दली के तीन, तीन विधायको का समर्थन लेकर सरकार का गठन किया था.

पर्रिकर की तबियत ख़राब होने से जहा कांग्रेस सर्कार बनने के लिए जद्दोजहद कर रही है वही दूसरी तरफ भाजपा में भी नए मुख्यमंत्री  को लेकर सियासी हलचल रही.जिसके चलते भाजपा ने आज कोर मीटिंग भी किया।वही दूसरी तरफ ये भी बात चल रही है कि,भाजपा की सहयोगी पार्टी  एमजीपी अपने उम्मीद्वार को मुख्यमंत्री पद पर बैठाना चाहती है। 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे