×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Monday, 19 November 2018

मेवाड़ में राहुल और अमित जनसभा सम्बोधित करते हुए राजस्थान को साधने का काम करेंगे

Reported by KNEWS | Updated: Sep 19-2018 10:38:00am


साल के अंत में होने वाले 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ,भाजपा और अन्य छेत्री पार्टिया अपना उल्लू सीधा करने में लगी है।राजस्थान विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राहुल गाँधीआज राजस्थान जा रहे है।वही राजस्थान में पिछले 3 दिनों से बीजेपी के रास्ट्रीय अध्यछ अमित शाह उदयपुर संभाग में छोटी -छोटी सभा कर रहे है,तो विधानसभा को ध्यान में रख कर कांग्रेस अध्यछ राहुल गाँधी भी उदयपुर संभाग में बड़ी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।  

माना जाता है की राजस्थान विधानसभा अगर किसी पार्टी को जीतना है तो उससे मेवाड़ जरूर जीतना होता है ,क्युकि मेवाड़ में 6 जिले उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा की कुल 28 सीटें हैं.जिसमे से मौजूदा समय पर 25 सीटों पर भाजपा और मात्र 2 सीट कांग्रेस काबिज है। एक समय था राजस्तान का मेवाड़ कांग्रेस का गढ़ था. कांग्रेस अध्यछ राहुल गाँधी मेवाड़ में विशाल रैली कर के फिर से अपने पुराने आदिवासी वोट बैंक को अपने तरफ खींचने का काम करेंगे।बताया जाता है कि मेवाड़ में आदिवासी ही रहते है जो कांग्रेस के वोट बैंक थे. 

 20 सितम्बर को होने वाले राहुल गाँधी के जनसभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यछ सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत पहले से ही वहाँ उपस्थित है। वही दूसरी तरफ भाजपा भी मेवाड़ को  साधने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है ,भाजपा मुख्यमंत्री उमीदवार वशुन्धरा राजे ने मेवाड़ से ही अपना  गौरव यात्रा की शुरुवात की थी वही 3 दिन में दूसरी बार उदयपुर संभाग में अमित शाह रैली को सम्बोधित करेंगे।

 


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे