×
Knews App Now Available for Mobile

FREE for Android and iOS.

  LIVE TV

Sunday, 18 November 2018

मुंबई में लगभग 90 रूपए पंहुचा पेट्रोल ,इतना बढ़ा ईंधन का दाम

Reported by KNEWS | Updated: Sep 21-2018 11:22:25am


पेट्रोल ड़ीजल के बढ़ते दामों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वही इस पर सरकार भी चुप्पी साधी हुई है और विपक्ष इस पर बार-बार सरकार को घेरने का काम कर रही है  पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों में पक्ष-विपक्ष  सिर्फ अपनी-अपनी सियासत को मजबूत करने में लगे है। अचानक इतना बढ़ोतरी का क्या कारण है?इसका न सरकार और न कोई पेट्रोलियम विशेषज्ञ कॉपी भीं बताने को तैयार है.जनता इससे परेशान हो गई है लेकिन इसका कोई समाधान सरकार द्वारा नहीं खोजा जा रहा है। 

इकोनॉमिकल राजधानी कही जाने वाली मुंबई में पेट्रोल के दाम लगभग 90रूपए प्रति लीटर पहुंच गया। बताया जा रहा है की,पेट्रोल के दाम में शुक्रवार को सुबह 9 से 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई,वही डीजल का दाम जितने में था उतने में रुका है.बता दे की अगर आप 21 तारीख को अगर दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल भरवाएंगे तो आप को 10 पैसे ज्यादा देने होंगे। एक लीटर के लिए आप को अब क्रमशः  82.32 रूपएऔर 85.58 रूपए प्रति लीटर देना होगा। वही कोलकाता में यह बढ़ोतरी सिर्फ 9 पैसे की हुई है.जिसके चलते यहाँ के  लोगो को 84.16रूपये प्रति लीटर चुकाना होगा।  

डीजल की बात करे तो इसमें शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है.बता दे की सेल्स टैक्स के चलते देश के विभिन्न सहरो में ईंधन के दाम अलग-अलग होते है.अंतरास्ट्रीय स्थर  पर क्रूड ऑयल का लगातार उतार चढ़ाव लगा हुआ है जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में यह बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है.  एक कारण यह भी बताया जा रहा है की ,रुपये के गिरने से भी देश के विभिन्न सहरो में डैम बढ़ रहे है.


पर हमसे जुड़े

मुख्य ख़बरे