Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

राशिद खान ने बर्थडे पारी खेल कर अफगानिस्तान को दिलाई जीत

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Sep 21-2018 01:59:23pm

एशिया कप में उलटफेर करने का दौर शुरू हो गया है.इसी कड़ी में गुरुवार को खेले गए ग्रुप बी के मैच में बांग्लादेश को अफगानिस्तान ने 136 रनो से  करारी शिकस्त दी है.अफगानिस्तान की टीम के हीरो रहे राशिद खान की वजह से अफगानिस्तान की  टीम ने  अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 256 रनो की एक विशाल लक्ष्य बंगलादेश के सामने रखा.बांग्लादेश की टीम अपनी लचर बल्लेबाजी के कारण 42.1 ओवरों में 119 रनो पर ऑल आउट हो गई.अफगानिस्तान की तरफ से हीरो रहे राशिद खान ने बर्थडे पारी खेलते हुए बल्लेबाजी में 32 गेंदों में 57 रनो की नाबाद पारी खेले। वही गेंदबाजी में उन्होंने 2 अहम विकेट भी हाशिल किये।

अफगानी खिलाडी राशिद खान 24 वें ऐसे खिलाडी बने जिन्होंने अपने बर्थडे में 50 पार ताबड़तोड़ रन  बनाये।बताया जा रहा है की अफगानी खिलाडी राशिद खान का यह 20 वाँ बर्थडे था. इससे पहले यह कारनामा भारत की तरफ से बिस्फोटक बल्लेबाज युसूफ पठान ने इंग्लॅण्ड के खिलाफ 2008 में 29  गेंदों पर 50 रनो की बर्थडे पारी खेली थी.आप को बता दे की भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान और अफगानी खिलाड़ी रसीद खान के आलावा यह कारनामा स्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेमियन मार्टिन और कैरेबियाई स्टार डेरेन ब्रावो दो-दो बार कर चुके है.

गुरुवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में राशिद खान और अनुभवी गुलबादिन नाइब के बीच आठवें विकेट के लिए 95 रनों की  तेज़तर्रार अटूट साझेदारी हुई. जिसकी मदद से अफगानिस्तान ने लचर शुरुआत से उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. राशिद ने पारी के आखिरी ओवर में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा पर चार चौके लगाकर वनडे में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया.राशिद ने केवल 32 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. राशिद और गुलबादिन ने दस रन प्रति ओवर से भी अधिक की दर से रन बनाए. इसके बाद अफगान गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में ज्यादा मशक्कत नहीं करवाई. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान, मुजीब उर रहमान और गुलबादिन ने दो-दो विकेट झटके.